लाइव टीवी

REET Level 1 Cut-off 2021: रीट राजस्थान शिक्षक भर्ती लेवल 1 की कट ऑफ लिस्ट जारी, यहां देखें डायरेक्ट लिंक

Updated Apr 18, 2022 | 09:58 IST

REET Level 1 Cut Off List: राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय भर्ती को लेकर कट ऑफ मार्क्स और लिस्ट को रिलीज कर दिया गया है। यहां पर रीट के लेवल 1 की कट ऑफ लिस्ट है।

Loading ...
REET Level 1 Cut Off List
मुख्य बातें
  • रीट लेवल 1 से होगी राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक की सीधी भर्ती।
  • राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए कट ऑफ की लिस्ट हुई है जारी।
  • शिक्षा मंत्री ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए दी जानकारी।

REET Level 1 Cut Off Sarkari Result Marks and List: राजस्थान में शिक्षक भर्ती को लेकर होने वाली परीक्षा रीट (REET) के लिए भर्ती प्रक्रिया के तहत कट ऑफ अंकों को घोषित कर दिया गया है। खुद शिक्षा मंत्री ने इस बात की ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कट ऑफ और लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी कर दिया गया है। उन्होंने कार्यालय निदेशक प्रारंभिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर की ओर से जारी दस्तावेज रिलीज किए गए हैं।

शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला की ओर से अपने ट्वीट के साथ कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स को भी आधिकारिक घोषणा के रूप में साझा किया गया है। यह कट ऑफ लिस्ट 15,500 पदों पर भर्ती के संबंध में रिलीज की गई है। इससे पहले इसके आवेदन 10-01-2022 से 16-02-2022 तक ऑनलाइन मोड में भरवाए गए थे।

शिक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, 'राजस्थान प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अध्यापक सीधी भर्ती 2021-22 अंतर्गत अध्यापक लेवल प्रथम के 15,500 पदों पर दिनांक 31- 12- 2021 को जारी विज्ञप्ति के क्रम में आज दिनांक 17 अप्रैल 2022 को प्रोविजनल चयनित उम्मीदवारों की सूची व कट ऑफ अंक जारी कर दिए गए है।' यहां हम ट्वीट के साथ जोड़े गए डॉक्यूमेंट्स को भी आपके साथ साझा कर रहे हैं।

Also Read: MP Board Result 2022: एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का परिणाम, इन वेबसाइट्स पर सबसे पहले होगा अपडेट

यह कट ऑफ लिस्ट राजस्थान में 15,500 पदों के लिए उम्मीदवारों के प्रोविजनल यानी प्रारंभिक चयन के जैसा है। इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्यालय की ओर से कुल पदों की संख्या की दोगुने उम्मीदवारों की पात्रता जांच और दस्तावेज सत्यापन यानी डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किया गया था।