लाइव टीवी

RPSC RAS Mains Date: जल्द रिलीज होंगे राजस्थान सिविल सेवा परीक्षा एडमिट कार्ड, 20 और 21 मार्च को एग्जाम

Updated Feb 27, 2022 | 04:04 IST

राजस्थान सिविल सेवा परीक्षा आरपीएससी आरएएस मेन के लिए दोबारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने वाले है। परीक्षा का आयोजन 20 और 21 मार्च को किया जाने वाला है।

Loading ...
आरपीएससी आरएएस मेन 2021

RPSC RAS Mains 2021 Exam: राजस्थान सिविल सेवा परीक्षा यानी आरपीएससी आरएएस मेन परीक्षा का आयोजन मार्च में किया जाएगा। अगर तिथि की बात करें तो राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से निर्धारित राजस्थान स्टेट और सबऑर्डिनेट सर्विसेज कंबाइंड मेन एग्जाम की डेट 20 और 21 मार्च को है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर डिटेल चेक करें।

आरपीएससी आरएएस मेन परीक्षा 2021 की तिथि परीक्षा स्थगित होने के लगभग 2 दिन बाद घोषित होगी। 25 और 26 फरवरी, 2022 को पेपर आयोजित किया जाना था, लेकिन राजस्थान उच्च न्यायालय की ओर से आरएएस प्री रिजल्ट के संबंध में एक आदेश के कारण पेपर स्थगित कर दिया गया था।

Also Read: CBSE Term 2 Practical Exam: सीबीएसई बोर्ड ने 2 मार्च से प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए दिए ये दिशा-निर्देश

अगर एडमिट कार्ड की बात करें तो यह नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड किया जा सकता है। 

राजस्थान लोक आयोग का कहना है कि उम्मीदवारों के लिए आरएएस मेन एडमिट कार्ड फिर से और नियत समय पर जारी होंगे। फिलहाल आयोग ने इसकी निश्चित तारीख नहीं बताई है। उम्मीदवारों की ओर से आरपीएससी आरएएस मेन 2021 को स्थगित करने की मांग भी हो रही है।

Also Read: NEET PG 2021: राउंड 2 काउंसलिंग उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर! आगे बढ़ाई गई रिपोर्टिंग की समय सीमा

आरपीएससी आरएएस मेंस एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड (RPSC RAS Mains Admit Card 2021-22 Download):

आरपीएससी आरएएस मेंस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक rpsc.rajasthan.gov.in वेबसाइट पर जाएं। एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करने पर यह आपको नए पेज पर रीडायरेक्ट करेगा।

'मुख्य परीक्षा' का विकल्प चुनें, आवेदन नंबर दर्ज करें, 'जन्म तिथि' का चुनाव करें और कैप्चा कोड डालें। इसके बाद आरपीएससी आरएएस मेन्स एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कीजिए और भविष्य के लिए इसे सेव कर लें।