लाइव टीवी

Indian Coast Guard Bharti: भारतीय तटरक्षक भर्ती में 12वीं पास के लिए मौका, ऐसे करें आवेदन

Updated Feb 27, 2022 | 04:41 IST

Indian Cost Guard Job Recruitment: उम्मीदवारों के पास भारतीय तटरक्षक बल में भर्ती के लिए शानदार मौका है। इंडियन कोस्ट गार्ड में निकली भर्ती को लेकर विवरण यहां देख सकते हैं।

Loading ...
इंडियन कोस्ट गार्ड के पदों पर निकली भर्ती
मुख्य बातें
  • इंडियन कोस्टगार्ड के कुल 65 रिक्त पदों पर होनी है भर्ती।
  • इच्छुक उम्मीदवार 18 फरवरी से 28 फरवरी 2022 तक करें ऑनलाइन आवेदन।
  • 12वीं पास होने के साथ होने चाहिए विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंक।

Indian Cost Guard Recruitment 2022: भारतीय तट रक्षक बल के साथ नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवार को लेकर खुशखबरी आई है। इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से असिस्टेंट कमांडेंट पद को लेकर योग्य उम्मीदवार से आवेदनों की मांग की गई हैं। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 18 फरवरी 2022 से Coast Guard AC Recruitment 2022 के लिए आवेदन कर सकेंगे।

इंडियन कोस्ट गार्ड की भर्ती प्रक्रिया की मदद से कुल मिलाकर 65 रिक्त पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें 01/2023 बैच के लिए जनरल ड्यूटी, जनरल ड्यूटी (महिला/एसएसए), कमर्शियल पायलट लाइसेंस (सीपीएल-एसएसए), जनरल ड्यूटी (पायलट/नेविगेटर), टेक्निकल (इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स) और लॉ एंट्री के पद पर भर्ती होगी।

आवेदन जमा की शुरुआत - 18 फरवरी 2022
आवेदन जमा की लास्ट डेट - 28 फरवरी 2022

सीपीएल (एसएसए), जनरल ड्यूटी (जीडी) - 50 पदों पर भर्ती
टेक (इंजीनियरिंग/इलेक्ट्रिकल) - 15 पद भर्ती

शैक्षिक योग्यता: जनरल ड्यूटी जीडी/पायलट/नेविगेटर/महिला एसएसए के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार सभी सेमेस्टर/साल में कम से कम 60 प्रतिशत अंक के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए। कमर्शियल पायलट पद को लेकर उम्मीदवार के पास भौतिकी और गणित से 12वीं या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। हर विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंक भी होने चाहिए।

ऐसे करें आवेदन: इच्छुक उम्मीदवार 18 फरवरी से 28 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट रख लें। इन पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास से 250 रुपए भी लिया जाएगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार के लिए छूट रहेगी।