लाइव टीवी

RPSC SI PET Result 2021: आरपीएससी ने जारी किया राजस्‍थान पुलिस एसआई पीईटी का परिणाम, इस डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

Updated Apr 11, 2022 | 16:48 IST

RPSC SI PET Result 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर / प्लाटून कमांडर पीईटी 2021 का परिणाम जारी कर दिया है। ये आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्‍ध है।

Loading ...
RPSC SI PET Result 2021

RPSC SI PET Result 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर / प्लाटून कमांडर पीईटी 2021 का परिणाम जारी कर दिया है। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। इस प्रक्रिया के जरिए राजस्थान पुलिस की ओर से सब-इंस्पेक्टर (SI) और प्लाटून कमांडर के 859 पदों पर भर्ती की जाएगी। पीईटी का आयोजन 12 से 18 फरवरी तक किया गया था। 

जिन उम्मीदवारों ने आरपीएससी एसआई पीईटी 2021 को मंजूरी दे दी है, वे अब साक्षात्कार के दौर के लिए उपस्थित होने के पात्र हैं। बताया जाता है कि इस परीक्षा में करीब 2900 उम्मीदवारों पास हुए हैं। आरपीएससी एसआई पीईटी परिणाम 2021 के लिए, विभिन्न पदों और श्रेणियों के लिए कट ऑफ अंक अलग-अलग हैं। योग्यता अंक जानने के लिए संबंधित श्रेणी के अनुसार कट ऑफ की जांच कर सकते हैं। 

ऐसे चेक करें परिणाम 

  • रिजल्‍ट देखने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है, '11/04/2022 - सब इंस्पेक्टर कॉम्ब के साक्षात्कार (शारीरिक दक्षता परीक्षण के बाद) के लिए योग्य उम्मीदवारों के परिणाम प्रस्तावना और कटऑफ अंक। कॉम्प. परीक्षा 2021।'
  • ऐसा करते ही पीडीएफ फाइल के साथ एक नया पेज खुलेगा।
  • शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में अपना रोल नंबर खोजने के लिए इसके माध्यम से स्क्रॉल करें।
  • अब परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंटआउट रख लें।

Direct link to check PET result

इससे पहले हुई थी लिखित परीक्षा 
आरपीएससी एसआई परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाती है। पहला चरण वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा थी,  जो 6 सितंबर को आयोजित की गई थी। लिखित परीक्षा का परिणाम 24 दिसंबर, 2021 को घोषित किया गया था। इस चरण को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार शारीरिक फिटनेस परीक्षण और साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए थे। अंतिम चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी।