लाइव टीवी

RRB Group D Modification Link: एक्टिव हुआ मोडिफिकेशन लिंक, rrbcdg.gov.in पर ऐसे चेक करें एप्लिकेशन स्टेटस

Updated Dec 15, 2021 | 14:35 IST

RRC Group D Exam 2021 Application Status, Modification Link: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 23 फरवरी, 2022 से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा को भी एनटीपीसी सीबीटी 1 की तरह कई चरणों में आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार आज से आवेदन की स्थिति के साथ करेक्शन लिंक पा सकेंगे...

Loading ...
rbcdg.gov.in पर आज से मोडिफिकेशन लिंक एक्टिव
मुख्य बातें
  • rrbcdg.gov.in पर आज एक्टिवेट होगा मोडिफिकेशन लिंक
  • आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 23 फरवरी, 2022 को निर्धारित है।
  • कई चरणों में किया जाएगा परीक्षा का आयोजन, होगी एक लाख से ज्यादा भर्ती

RRB Railway Group D Exam Application Status & Modification Link: Railway Recruitment Board, RRB Group D Exam 2021 का आयोजन 23 फरवरी से कई चरणों में किया जाएगा। इस परीक्षा से जुड़ा एक बड़ा अपडेट आ रहा है कि जिन आवेदकों के फार्म इसलिए कैंसिल कर दिए गए थे, कि उनके फॉर्म में हस्ताक्षर या फोटो अमान्य तरीके से लगी थी, उनके लिए आज Railway Recruitment Board एक मोडिफिकेशन लिंक ​एक्टिवेट करने जा रहा है। यह लिंक आज सुबह 10 बजे से एक्टिवेट होगा।

RRC Group D Application Status, Modification Link: check here

बता दें, जिन उम्मीदवारों के आवेदन खारिज कर दिए गए थे उनके लिए यह आखिरी मौका होगा, वे rrb official website rrbcdg.gov.in के ​अलावा आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जाकर भी यह लिंक पा सकेंगे। इसलिए, सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पहले अपने आरआरबी ग्रुप डी आवेदन की स्थिति की जांच करें और फिर सही फोटो/हस्ताक्षर अपलोड करने के साथ आगे बढ़ें।

RRB Group D Application Status, Modification Link,Admit Card, Exam Centre: check details here

आप निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं-

  1. उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की क्षेत्रीय / आधिकारिक वेबसाइटों - rrbcdg.gov.in पर जाएं।
  2. होमपेज पर, उस अधिसूचना पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, "RRC-CEN-01/2019 (Level 1 posts) - Modification link for Uploading of Photograph and/or Signature and Checking of Application Status" (डायरेक्ट लिंक सुबह 10 बजे एक्टिव होगा)
  3. लॉग इन करने के लिए अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
  4. अब आवेदन की स्थिति उपलब्ध हो जाएगी।
  5. यदि इसे अस्वीकार कर दिया जाता है, तो RRB Group D Modification Link 2021 पर जाएं।
  6. दिशानिर्देशों के अनुसार नया फोटोग्राफ और/या हस्ताक्षर अपलोड करें।
  7. इसे जमा करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक कॉपी व प्रिंट लेना न भूलें।

ध्यान रहे, आवेदकों के पास आवेदन में सुधार हेतु यह आखिरी मौका होगा। यह लिंक आरआरबी की क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइटों पर केवल 26 दिसंबर 2021 तक सक्रिय रहेगा।

लाखों आवेदकों को होगा फायदा

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए 4,85,607 आवेदकों के आवेदन अमान्य फोटो और / या हस्ताक्षर के आधार पर खारिज कर दिए गए थे, आरआरबी की सभी आधिकारिक वेबसाइटों पर 15 दिसंबर 2021 से 26 दिसंबर 2021 तक लाइव रहेंगे। टाइम्स नाउ नवभारत की तरफ से सभी आवेदकों को सलाह दी जाती है कि बहुत सावधानी से मोडिफिकेशन लिंक का फायदा उठाएं, क्योंकि इस भर्ती अभियान के जरिये एक लाख से ज्यादा नियुक्तियां की जाएंगी।