लाइव टीवी

RRB MI DV Admit Card 2022: आरआरबी ने एमआई भर्ती परीक्षा के दस्‍तावेज सत्‍यापन के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Updated May 20, 2022 | 11:02 IST

RRB MI DV Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने मिनिस्‍ट्रीयल और आइसोलेटेड कैटेगरी (एमआई) के लिए आयोजित होने वाली दस्‍तावेज प्रक्रिया के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसमें चयनित उम्‍मीदवार शामिल होंगे।

Loading ...
RRB MI DV Admit Card 2022
मुख्य बातें
  • विभिन्‍न शहरों के परीक्षार्थियों के जारी किए गए एडमिट कार्ड
  • दस्‍तावेज सत्‍यापन के बाद उम्‍मीदवारों का होगा मेडिकल टेस्‍ट
  • ई कॉल लेटर की कॉपी ले जाना होगा जरूरी

RRB MI DV Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने मिनिस्‍टीरियल और आइसोलेटेड कैटेगरी (एमआई) के पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा के दस्तावेज़ सत्यापन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ऐसे में लिखित परीक्षा में चयनित उम्‍मीदवार इस राउंड में शामिल होंगे। जिन उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए चुना गया है, वे अपने कॉल लेटर आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

बोर्ड ने केवल आरआरबी बेंगलुरु, अजमेर, भुवनेश्वर, रांची, सिकंदराबाद, तिरुवनंतपुरम, चेन्नई, अहमदाबाद, बिलासपुर, गुवाहाटी, जम्मू, कोलकाता, मालदा, इलाहाबाद, भोपाल, चंडीगढ़, मुंबई और पटना के लिए एडमिट कार्ड अपलोड किया है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, बोर्ड दस्तावेज़ सत्यापन के अगले दिन कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, मंडल रेलवे अस्पताल, पूर्व मध्य रेलवे, दानापुर में चिकित्सा परीक्षा आयोजित करेगा। 

ये दस्‍तावेज करें अपलोड
उम्मीदवारों को जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में अपना फोटो, हस्ताक्षर, मैट्रिक प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा। साथ ही शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र, अनुभव प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र / पीडब्ल्यूबीडी प्रमाण पत्र / भूतपूर्व सैनिक निर्वहन प्रमाण पत्र / ईबीसी / ईडब्ल्यूएस / अल्पसंख्यक आदि और शपथ पत्र आदि की कॉपी लगानी होगी। निर्धारित तिथि पर दस्तावेज़ सत्यापन के लिए रिपोर्ट करने में जो उम्‍मीदवार विफल होंगे उन्‍हें 09 जून, 2022 को दस्तावेज़ सत्यापन में उपस्थित होने का एक अंतिम अवसर प्रदान किया जाएगा। इस प्रक्रिया में चयनित उम्‍मीदवारों को मेडिकल में उपस्थित होना होगा। 

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

  • आरआरबी एमआई डीवी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए आरआरबी की रीजनल आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है 'दस्तावेज़ सत्यापन के लिए ई-कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।
  • एक लॉगिन लिंक खुलेगा। इसमें अपना रोल नंबर, जन्म तिथि, पंजीकृत मोबाइल नंबर, कैप्चा कोड और अन्य विवरण दर्ज करें।
  •  आरआरबी एमआई डीवी एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • आरआरबी एमआई डीवी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट रखें। 

ये दस्‍तावेज लाने होंगे साथ 
उम्मीदवारों को मूल दस्तावेजों के साथ ए4 में फोटोकॉपी के दो सेटों के साथ ई-लेटर की कॉपली लाना आवश्यक है। दस्तावेज़ सत्यापन के पूरा होने के बाद, उम्मीदवारों को डीवी के अगले दिन संबंधित आरआरबी के स्थित क्षेत्राधिकार के तहत नामित रेलवे अस्पताल में चिकित्सा परीक्षा के लिए भेजा जाएगा।