लाइव टीवी

RRB NTPC Result 2021 Update: NTPC सीबीटी 1 परीक्षार्थी के लिए खुशखबरी, इस हफ्ते घोषित हो सकते है रिजल्ट!

Updated Oct 19, 2021 | 09:29 IST |

RRB NTPC Result 2021 Date: भारतीय रेलवे की ओर से 35281 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इसके लिए करीब 1.25 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। जल्‍द ही बोर्ड की ओर से एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्‍ट घोषित किया गया जाएगा।

Loading ...
RRB NTPC Result: भारतीय रेलवे की ओर से 35281 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। (Photo Credit - Indian Railway)
मुख्य बातें
  • अलग अलग चरणों में आयोजित हुई थी परीक्षा
  • सीबीटी 1 रिजल्‍ट में योग्‍य पाए गए उम्‍मीदवार ही दूसरे चरण के लिए होंगे क्‍वालिफाई
  • पहले ही बोर्ड की ओर से जारी की जा चुकी है प्रोविजनल आंसर-की

RRB NTPC Result 2021 Date: भारतीय रेलवे की ओर से  35281 पदों पर भर्ती के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा आयोजित की गई थी। अलग-अलग चरणों में हुई इस परीक्षा का परिणाम अक्‍टूबर के दूसरे सप्‍ताह तक जारी किए जा सकते हैं। तारीख मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 15 अक्‍टूबर तक रिजल्‍ट घोषित हो सकते हैं,  हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। परिणाम देखने के लिए आवेदन रेलवे बोर्ड की वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर विजिट करें।

RRB NTPC RESULT 2021 LIVE: Check latest update

रिजल्‍ट चेक करने की प्रक्रिया आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 का परिणाम देखने के लिए आवेदकों को वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाना होगा। 

होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें। यहां आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। 
अब अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और जन्‍म तिथि डालें। ऐसा करते ही परिणाम आपकी स्‍क्रीन पर आ जाएगा। 
आप रिजल्‍ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

इन पदों के लिए निकाली गई भर्तियां:

रेलवे की ओर से करीब 35281 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई थी। इनमें क्लर्क सह टाइपिस्ट, लेखा लिपिक सह सहित गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी के पदों के लिए आवेदन मंगाए गए थे। इसके लिए 1.25 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। सीबीटी-1 परीक्षा में सफल अभ्यर्थी सीबीटी-2 परीक्षा के लिए योग्य होंगे।

श्रेणीवार जारी होंगे रिजल्‍ट:

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा 7 चरणों में आयोजित की गई थी। सातवें चरण परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की 16 अगस्त 2021 को जारी की गई थी। इस पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को 23 अगस्त 2021 तक का समय दिया गया था। अब बोर्ड की ओर से आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी के रिजल्‍ट श्रेणीवार होंगे। कट ऑफ भी अलग अलग कैटेगरी के अनुसार जारी किए जाएंगे।