लाइव टीवी

RRB NTPC Score Card 2022: जारी हुए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा के स्‍कोर कार्ड, ऐसे करें चेक

Updated Apr 19, 2022 | 19:11 IST

RRB NTPC CBT 1 Score Card 2022 Link: रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी सीबीटी 1 स्कोर कार्ड जारी कर दिया है। साथ ही सीबीटी 2 के लिए अलग अलग चरणों के आधार पर एलिजिबिलिटी डिटेल भी साझाा की गई है।

Loading ...
RRB NTPC Score Card 2022
मुख्य बातें
  • आरआरबी ने एनटीपीसी सीबीटी 1 के स्‍कोर कार्ड देखने के लिए जारी किया लिंक
  • अलग अलग स्‍तर के आधार पर सीबीटी 2 के लिए चेक कर सकते हैं योग्‍यता
  • बोर्ड ने हाल ही में सीबीटी 2 की परीक्षा की डेट जारी की थी

RRB NTPC Score Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी सीबीटी 1 स्कोर कार्ड जारी कर दिया है। साथ ही सीबीटी 2 के लिए अलग अलग चरणों के आधार पर एलिजिबिलिटी डिटेल भी साझाा की गई है। इसकी सूचना आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी की गई है। उम्‍मीदवार इसे पंजीकरण संख्‍या और पासवर्ड से चेक कर सकते हैं। 

रेलवे भर्ती बोर्ड ने  एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा का आयोजन सात फेज में किया था। ये दिसंबर 2020 से जुलाई 2021 तक आयोजित किए गए थे। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर की 16 अगस्त 2021 को रिस्पॉन्स शीट के साथ जारी की गई थी। जबकि परीक्षा का रिजल्ट 14 से 15 जनवरी, 2022 को जारी किया गया, कुछ उम्‍मीदवारों की ओर से इसके खिलाफ विरोध जताने पर रेलवे बोर्ड की ओर से रिवाइज्‍ड रिजल्‍ट जारी किया गया। संशोधित परिणाम 30 मार्च 2022 को जारी किए गए थे। 

Check direct link NTOC score card

सीबीटी 2 परीक्षा की डेट हो चुकी है जारी 
रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी एनटीपीसी 2022 सीबीटी -2 लेवल 4 और 6 परीक्षा तिथियां घोषित कर दी है। यह परीक्षा 9 और 10 मई को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 35000 से ज्यादा पदों को भरा जाएगा। डेटशीट के अलावा परीक्षा पाठ्यक्रम भी जारी कर दिया है, जो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर उपलब्‍ध है। सीबीटी 2 परीक्षा के लिए अभ्यर्थी का रोल नंबर सीबीटी 1 परीक्षा का ही होगा।

ऐसे होगा उम्‍मीदवारों का चयन 
उम्‍मीदवारों का चयन सीबीटी 1 और 2 में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इन दोनों स्‍तर में क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को उनकी योग्यता और विकल्पों के अनुसार दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति रेलवे प्रशासन द्वारा आयोजित की जाने वाली उनकी अपेक्षित मेडिकल फिटनेस टेस्ट, शैक्षिक और सामुदायिक प्रमाणपत्रों के साथ पहुंचना होगा।