लाइव टीवी

India Post Sarkari Naukri 2022: भारतीय डाक में निकलीं सरकारी भर्ती, जानिए आवेदन का तरीका और विवरण

Updated Feb 13, 2022 | 11:01 IST

India Post Sarkari Bharti 2022: भारतीय डाक विभाग में सरकारी पदों पर भर्तियां निकली हैं। यहां जानिए किन पदों पर निकली हैं भर्तियां और कैसे करें आवेदन।

Loading ...
इंडिया पोस्ट में निकली भर्तियां
मुख्य बातें
  • भारतीय डाक के 29 पदों पर होनी है भर्तियां।
  • 15 मार्च 2022 तक भेज सकते हैं आवेदन।
  • भारतीय डाक वैकेंसी पर मिलेगा 19 हजार से 63 हजार वेतन।

India Post Recruitment 2022 Notification: इंडिया पोस्ट यानी भारतीय डाक विभाग की ओर से स्टाफ कार ड्राइवर पद पर भर्ती को लेकर अपने आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर एक अधिसूचना जारी की गई है। सभी इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी नोटिफिकेशन पर दिए गए पते पर 15 मार्च 2022 शाम 5:00 बजे तक अपना आवेदन और अन्य आवश्यक डॉक्यूमेंट्स भेज सकते हैं।

इंडिया पोस्ट भर्ती जरूरी योग्यता: भारतीय डाक भर्तियों के लिए स्टाफ कार ड्राइवर पदों पर भर्ती को लेकर उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए। इसके अलावा भर्ती को लेकर उम्मीदवार की कम से कम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित है कि इसके बीच आयु होनी चाहिए।

भारतीय डाक के इन पदों पर होगी भर्ती: भारतीय डाक की भर्ती की इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टाफ कार ड्राइवर के 29 खाली पदों पर भर्ती होनी है। भारतीय डाक विभाग में इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवार को वेतन मैट्रिक्स स्तर 2 के तहत 19 हजार रुपए से 63 हजार रुपए प्रति महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Also Read: एनटीए ने इग्‍नू पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए जारी किया सेंटर स्लिप, ऐसे करें डाउनलोड, जानें कब मिलेंगे एडमिट कार्ड

भारतीय डाक भर्ती आवेदन: इंडियन पोस्ट के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का चयन ड्राइविंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। भारतीय डाक के लिए सभी योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में 15 मार्च 2022 की शाम 5:00 बजे तक आवेदन किए जा सकते हैं।

इंडिया पोस्ट भारत के अंदर एक सरकार की ओर से संचालित डाक प्रणाली है, जो भारत सरकार के संचार मंत्रालय के डाक विभाग के अधिकार क्षेत्र में आती है। आम तौर पर भारत में इसे 'डाकघर' कहा जाता है, यह दुनिया में सबसे व्यापक रूप से वितरित डाक प्रणाली भी है।