लाइव टीवी

SSC Delhi Police Constable Notification 2022: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन, यहां देखें डिटेल

Updated Jul 01, 2022 | 07:31 IST

SSC Delhi Police Constable Notification 2022: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए आज 27 जून, 2022 को नोटिफिकेन जारी होने वाली है। इसके साथ ही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी आज जारी हो जाएगी।

Loading ...
दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022
मुख्य बातें
  • दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आज होगी जारी।
  • भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी आज ही शुरू हो जाएगी।
  • आवेदन जमा करने की अंतिम डेट 26 जुलाई, 2022 निर्धारित की गई है

SSC Delhi Police Constable Notification 2022: दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए तैयारी करने वाले छात्रों को लिए एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। कर्मचारी चयन आयोग आज 27 जून, 2022 को दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (ड्राइवर) में खाली पदों को भरने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी करने जा रहा है। जिसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। सिर्फ इतना ही नहीं नोटिफिकेशन के जारी होने पर उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी भी हांसिल हो सकेगी।

वह सभी उम्मीदवार जो दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वह एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नजर बनाए रखें।

26 जुलाई है आवेदन की आखिरी तारीख

छात्र कृपया ध्यान दें कि दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के आवेदन की आखिरी तारीख 26 जुलाई, 2022 निर्धारित की गई है। वहीं परीक्षा का आयोजन अक्टूबर 2022 में कम्प्यूटर आधारित मोड में किया जाएगा। हालांकि परीक्षा की तिथि फिलहाल आधिकारिक रूप से घोषित नहीं की गई है।

Read More- झारखंड बोर्ड के 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स के परिणाम, SMS और DigiLocker पर करें चेक

योग्यता मापदण्ड भी आज होगा जारी
दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए योग्यता मापदण्ड भी आज नोटिफिकेशन के जरिए ही जारी किया जाएगा। हालांकि अगर बीते वर्ष की नोटिफिकेशन की बात करें तो कक्षा 12वीं पास होना उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य है। वहीं उनके पास मोटर साइकिल या कार का ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है। साथ ही उम्मीदवारों के लिए आयु 18-25 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि उम्मीदवार कृप्या ध्यान दें कि एससी, एसटी आदि के लिए यह आयु सीमा अलग निर्धारित की जा सकती है।

Read More- आरआरबी ने जारी किया NTPC 2019 Pay level 6, 4 CBAT शेड्यूल

पिछले साल चयन प्रकिया के दौरान उम्मीदवारो को कई चरणों से गुजरना पड़ा था। जिसमें कप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा CBE, शारिरिक दक्षता परीक्षा PET व मेडिकल टेस्ट देना पड़ा था। इस साल किस तरह की चयन प्रक्रिया अपनाई जाएगी, यह आज जारी होने वाली नोटिफिकेशन से पता चल जाएगा।