लाइव टीवी

SSC GD Constable Answer Key 2021: SSC जल्द जारी करेगा जीडी कॉन्सटेबल की आंसर की, इन स्टेप्स से कर सकेंगे डाउनलोड

Updated Dec 19, 2021 | 15:03 IST

SSC GD Constable Answer Key 2021: एसएससी दिसंबर के अंत तक जीडी कॉन्सटेबल की आंसर की जारी कर सकता है। योग्य उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे।

Loading ...
SSC GD Constable Answer Key
मुख्य बातें
  • एसएससी दिसंबर अंत तक जारी कर सकता है जीडी कॉन्सटेबल की आंसर की।
  • लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को मिलेगा फिजिकल टेस्ट में शामिल होने का मौका।
  • योग्य उम्मीदवार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की कर सकेंगे डाउनलोड।

SSC GD Constable Answer Key 2021: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) कॉन्सटेबल जनरल ड्यूटी (GD) की लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) जल्द ही जीडी कॉन्सटेबल 2021 परीक्षा की आंसर की (SSC GD Answer Key 2021) जारी करने वाला है। हालांकि आयोग ने अभी इससे संबंधित कोई नोटिस जारी नहीं किया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह अनुमान लगाया जा रहा है कि एसएससी दिसंबर के अंत तक जीडी कॉन्सटेबल की आंसर की जारी कर सकता है।

योग्य उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे।आंसर की के साथ आपत्ति दर्ज करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा, उम्मीदवारों द्वारा दर्ज आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर की जारी होगी। बता दें कि एसएससी जीडी कॉन्सटेबल (SSC GD Constable Exam 2021) की परीक्षा 15 नवंबर 2021 से 16 दिसंबर 2021 तक कई फेज में आयोजित की गई थी। ऐसे में अब उम्मीदवारों को बेसब्री से आंसर की का इंतजार है, जिससे परीक्षार्थी अपने सही उत्तर का पता लगा सकेंगे। आइए जानते हैं आंसर की डाउनलोड करने का आसान तरीका।

Also Read: SSC GD Constable 2021: एसएससी जीडी कांस्टेबल एग्जाम में पूछे जा रहे हैं ऐसे सवाल, जानिए कैसे करनी है आपको तैयारी

SSC GD Constable Answer Key 2021: ऐसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर, अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें।
  • यहां SSC GD Constable 2021 Answer key पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आंसर की आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा, यहां डाउनलोड पर क्लिक कर आप पीडीएफ सीधे डेक्सटॉप या फोन में सेव कर सकते हैं।

आंसर की दिसंबर अंत तक जारी होने की संभावना है। हालांकि SSC ने अभी इससे संबंधित कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया है। आंसर की जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव होगा।

जीडी कॉन्सटेबल के 25,271 रिक्तियों को भरा जाएगा
  भर्ती परीक्षा के माध्यम से जीडी कॉन्सटेबल के 25,271 रिक्तियों को भरा जाएगा। लिखित परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार आगे की चयन प्रक्रिया का हिस्सा होंगे। शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी फिजिकल टेस्ट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड रिलीज किया जाएगा। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे लेख से जुड़े रहें और वेबसाइट पर जाकर चेक करते रहें।