लाइव टीवी

SSC CGL परीक्षा 2020 को लेकर एसएससी ने जारी किया जरूरी नोटिस, ssc.nic.in पर करें चेक

Updated Aug 31, 2022 | 15:33 IST

SSC CGL Exam 2022: कर्मचारी चयन आयोग ने SSC CGL परीक्षा 2020 देने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी कर दिया है। एसएससी ने इस नोटिस के जरिए उम्मीदवारों को एक चेतावनी दी है। अब सभी अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर इस नोटिस को पढ़ सकते हैं।

Loading ...
SSC CGL परीक्षा 2020 को लेकर महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन जारी
मुख्य बातें
  • SSC CGL परीक्षा 2020 को लेकर महत्वपूर्ण नोटिस जारी।
  • अब उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड होगा।
  • इन भर्तियों में चयन के लिए उम्मीदवारों को चार फेज से गुजरना होगा।

SSC CGL 2020 Important Notification: कर्मचारी चयन आयोग, SSC ने SSC CGL परीक्षा 2022 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी कर दी गई है। आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को SSC कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल 2020 परीक्षा के लिए अंकों को बढ़ाने के संबंध में फर्जी कॉल और मैसेज से बचने की चेतावनी दी गई है।

उम्मीदवारों के साथ हो सकता है फ्रॉड

जारी नोटिस में कहा गया है, ‘आयोग को जानकारी मिली है कि फेक कॉल और मैसेज के जरिए उम्मीदवारों से SSC CGL परीक्षा 2022 के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद उम्मीदवारों के नंबर बढ़वाने का ऑफर किया जा रहा है। इसके बदले उम्मीदवारों से एक निश्चित राशि भी मांगी जा रही है।’ 

Read More- neet.nta.nic.in पर आज जारी होगी नीट परीक्षा 2022 के लिए आंसर की, ऐसे करें चेक

आयोग ने आगे उम्मीदवारों को इस तरह के 'जाल' में न फंसने की चेतावनी दी है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऐसी कॉल आने पर उन्हें पुलिस में शिकायत दर्ज करनी चाहिए। एसएससी सीजीएल के लिए एसएससी भर्ती के तहत, उम्मीदवारों को चयन के 4 फेज से गुजरना होगा। पहले प्रिलिम्स परीक्षा फिर मेन्स परीक्षा, लिखित पेपर और फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड से गुजरना होगा।

वह उम्मीदवार जो पहले तीन फेज को पास कर चुके हैं केवल वे डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए उपस्थित होने हो सकते हैं। एसएससी ने उम्मीदवारों को पैसों के बदले में नंबर बढ़ाने के संबंध में फर्जी कॉल और स्कैम कॉल से सावधान रहने की सलाह दी है।

Read More-  देश का पहला ‘दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल’ शुरू, किसी भी राज्‍य के बच्‍चे ले सकते हैं यहां दाखिला

आयोग ने उम्मीदवारों को दी चेतावनी

कर्मचारी चयन आयोग ने उम्मीदवारों को चेतावनी दी है, ‘आयोग की सभी परीक्षाओं के उम्मीदवारों और विशेष रूप से CGL 2020 के उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस तरह के जाल में न पड़ें। आयोग सलाह देता है कि इस तरह के लालच पर विश्वास न करें और अगर किसी उम्मीदवार को ऐसी कॉल आती हैं तो पुलिस में शिकायत दर्ज करें।

एसएससी किसी भी भर्ती के तहत उम्मीदवारों का सिलेक्शन योग्यता के आधार पर ही करता है।