लाइव टीवी

SSC Junior Engineer Result: एसएससी जूनियर इंजीनियर 2019 के अंतिम परिणाम ssc.nic.in पर घोषित

Updated Jan 27, 2022 | 22:08 IST

SSC Junior Engineer final results released at ssc.nic.in Direct Link: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और मात्रा सर्वेक्षण और बॉन्ड) परीक्षा, 2019 के अंतिम परिणाम घोषित करता है।

Loading ...
एसएससी जूनियर इंजीनियर फाइनल रिजल्ट (Photo Credit - ssc.nic.in)

SSC junior Engineer Result ssc.nic.in Direct Link: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने गुरुवार, 27 जनवरी को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कॉन्ट्रैक्ट्स) परीक्षा, 2019 के अंतिम परिणाम घोषित किए हैं। जो उम्मीदवार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में उपस्थित हुए हैं, वे अपना एसएससी जेई 2019 अंतिम परिणाम ssc.nic.in पर देख सकते हैं।

आयोग (एसएससी) ने 23 नवंबर, 2021 को जेई पेपर 2 का परिणाम घोषित किया था, जिसके बाद अंतिम दौर यानी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का दौर आयोजित किया गया था। जिन उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट्स डीवी राउंड में सही पाए गए हैं, वे नियुक्ति के लिए योग्य हैं।

एसएससी जेई परिणाम देखने के लिए सीधा लिंक (SSC JE Results Direct Link)

पेपर- II में आयोग द्वारा निर्धारित कट-ऑफ के आधार पर, कुल 2532 उम्मीदवारों ने सिविल इंजीनियरिंग में और 358 उम्मीदवारों ने दस्तावेज़ सत्यापन में उपस्थित होने के लिए इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में क्वालिफिकेशन प्राप्त की है।

आधिकारिक सूचना कहती है, 'दस्तावेज़ सत्यापन के परिणामस्वरूप, 1152 उम्मीदवारों को अंतिम रूप से नियुक्ति के लिए चुना गया है। चयनित उम्मीदवारों को पदों और विभागों का आवंटन 'विभागों की वरीयता के योग्यता-सह-आदेश और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया गया है।'

अधिसूचना में आगे कहा गया है, 'चयनित और गैर-चयनित उम्मीदवारों के विस्तृत अंक 01 फरवरी 2022 को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। यह सुविधा 01 फरवरी 2022 से 21 फरवरी 2022 तक की अवधि के लिए उपलब्ध होगी।

उम्मीदवार अपने व्यक्तिगत अंकों की जांच कर सकते हैं। अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पंजीकृत पासवर्ड का उपयोग करके और उम्मीदवार डैशबोर्ड पर परिणाम / अंक टैब पर क्लिक करके रिजल्ट देख सकते हैं।