लाइव टीवी

TSBIE Results 2020: तेलंगाना एजुकेशन बोर्ड आज जारी कर सकता है 12वीं के नतीजे

Updated Jun 17, 2020 | 15:57 IST

Telangana State Board of Intermediate Education 12th result: तेलंगाना स्टेट एजुकेशन बोर्ड आज किसी भी समय 12 वीं के नतीजे जारी कर सकता है।

Loading ...
तेलंगाना में 12वीं के नतीजे आज हो सकते हैं जारी
मुख्य बातें
  • तेलंगाना में 12वीं के नतीजे आज हो सकते हैं जारी
  • छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bie.telangana.gov.in और  results.cgg.gov.in पर देख सकते हैं नतीजे
  • कोविड 19 की वजह से एग्जाम संपन्न कराने में दिक्कत आई

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन(Telangana State Board of Intermediate Education) बुधवार को 12 वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर सकता है। दरअसल नतीजों के जारी करने के बारे में किसी निश्चित तिथि का ऐलान नहीं किया गया था। लेकिन बोर्ड के सचिव ने जो जानकारी दी थी उसके मुताबिक उम्मीद है कि नतीजे आज किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। 

तेलंगाना एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर बताया गया है कि इंटरमीडिएट यानि 12 वीं के नजीजे जल्द ही जारी किए जाएंगे। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bie.telangana.gov.in और  results.cgg.gov.in पर भी नतीजे देख सकेंगे।

ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजा

स्टेप 1: तेलंगाना बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bie.telangana.gov.in पर पहले जाएं। 

स्टेप 2: होमपेज पर दिए लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप3: लिंक पर क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा।

स्टेप 4:  नया पेज खुलने के बाद अपनी जरूरी जानकारी दर्ज करें।

स्टेप 5: सबमिट करने के बाद टीएस इंटर प्रथम वर्ष का परिणाम 2020 या टीएस इंटर द्वितीय वर्ष का परिणाम 2020 स्क्रीन पर दिखाई देगा।

स्टेप 6: इसे डाउनलोड करें और प्रिंट संभाल कर रखें।

कोविड की वजह से थोड़ी परेशानी आई
शिक्षा मंत्री पी सबिता इंद्रा रेड्डी ने कहा कि हर साल करीब 10 लाख छात्र एग्जाम में हिस्सा लेते हैं। इस दफा कोविड 19 की वजह से परीक्षा को संपन्न कराने में दिक्कत आई। मार्च में दो पेपर संपन्न कराने में दिक्कत आई थी। लेकिन 3 जून को शेष पेपर को संपन्न करा लिया गया। उनका कहना था कि रिजल्ट को प्रकाशित करने से पहले तमाम ऐहतियात बरता गया है ताकि लोगों को बोर्ड की कार्यप्रणाली पर भरोसा बरकरार रहे।