लाइव टीवी

UPSC ने EPFO में EO/AO पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा टाली, जल्‍द हो सकता है नई तारीखों का ऐलान

Updated Jun 06, 2020 | 15:09 IST

UPSC EPFO Exam: कोरोना वायरस संक्रमण व लॉकडाउन के कारण कई परीक्षाएं टाल दी गई हैं, जबकि कई के तारीख में बदलाव किया गया है। यूपीएससी ने अब EPFO में ईओ/एओ पदों के लिए होने वाली परीक्षा टाल दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
UPSC ने EPFO में EO/AO पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा टाली, जल्‍द हो सकता है नई तारीखों का ऐलान
मुख्य बातें
  • देशभर में कोरोना संकट/लॉकडाउन के बीच कई परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं
  • यूपीएससी ने अब EPFO में ईओ/एओ पदों के लिए होने वाली परीक्षा स्‍थगित की है
  • संघ लोक सेवा आयोग ने कई अन्‍य परीक्षाओं की तिथियों में भी बदलाव किया है

नई दिल्‍ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के कारण कई परीक्षाएं टाल दी गई हैं। अब संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में ईओ/एओ (EO/AO) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा टाल दी है। यह परीक्षा 4 अक्टूबर, 2020 को होनी थी, लेकिन फिलहाल इसे टाल दिया गया है। यह परीक्षा कब होगी, इस बारे में कोई नई तारीख नहीं बताई गई है।

EPFO परीक्षा स्‍थगित

यूपीएससी की ओर से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके 4 अक्टूबर, 2020 को ईपीएफओ में ईओ/एओ पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दी गई है। परीक्षा की नई तारीख क्‍या होगी, इसकी घोषणा बाद में यूपीएससी की वेबसाइट पर की जाएगी। इसकी जानकारी के लिए छात्रों को बीच-बीच में यूपीएससी की वेबसाइट विजिट करने के लिए कहा गया है।

कई परीक्षाओं की तारीख बदली गई

यूपीएससी ने हाल ही में आयोग ने हाल ही में परीक्षाओं का संशोधित कैलेंडर जारी किया था, जिसके मुताबिक, सिविल सर्विस 2020 के लिए प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्‍टूबर को होगी। इसके एनडीए और एनए परीक्षा (1) 2020 के लिए 6 सितंबर की तारीख बताई गई, जबकि भारतीय आर्थिक सेवा (IES) और भारतीय सांख्यिकी सेवा (ISS) परीक्षा के लिए 16 अक्टूबर की तिथि तय की गई है।

यहां गौरतलब है कि इन परीक्षाओं का आयोजन मई, जून में ही होना था, लेकिन देश में कोरोना संकट के कारण इन परीक्षाओं को टाल दिया गया और बाद में संशोधित कैलेंडर जारी किया गया। अन्‍य परीक्षाओं की तिथियों की जानकारी और इसके संबंध में अन्‍य सूचनाओं के लिए अभ्‍यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं।