लाइव टीवी

Assam HSLC Result: असम बोर्ड के नतीजे घोषित, यहां जानें वेबसाइट लिंक, टॉपर्स के अंक और पास परसेंट

Updated Jun 06, 2020 | 11:00 IST

Assam HSLC Result 2020 results Declared: असम HSLC 2020 के नतीजे समय से पहले घोषित कर दिए गए है। यहां पाएं रिजल्ट देखने के लिए, टॉपर्स की जांच करने, प्रतिशत के साथ-साथ साइटों के लिए सीधा लिंक।

Loading ...
असम बोर्ड के नतीजे घोषित हुए
मुख्य बातें
  • समय से पहले जारी किए गए असम बोर्ड परीक्षा के नतीजे
  • आधिकारिक वेबसाइट और थर्ड पार्टी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं परीक्षा परिणाम
  • यहां पाएं नतीजों की डायरेक्ट वेबसाइट लिंक लिस्ट और अन्य जानकारी

नई दिल्ली: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, असम/ एसईबीए ने असम एचएसएलसी 2020 के रिजल्ट को आज 6 जून, 2020 को घोषित कर दिया है। कक्षा 10वीं के परिणाम अब आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org और अन्य थर्ड पार्टी की वेबसाइट्स पर उपलब्ध हैं। यहां आप टॉपर्स, पास प्रतिशत, साइटों की सूची और अन्य विवरण देख सकते हैं।

एचएसएलसी परिणाम के अलावा, असम बोर्ड आज ही एएचएम परिणामों की भी घोषणा करेगा। इन परिणामों को यहां दी गई वेबसाइटों की सूची के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देखा जा सकता है।

आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org के अलावा, कक्षा 10वीं के परिणाम (HSLC और AHM के लिए) resultsassam.nic.in और थर्ड पार्टी वेबसाइट जैसे examresults.net, indiaresults.com पर भी उपलब्ध होंगे। SEBA परिणामों की जांच के लिए वेबसाइटों के सीधे लिंक यहां दिए गए हैं।

SEBA Assam HSLC Result 2020 के लिए वेबसाइट्स

resultsassam.nic.in 

examresults.net

indiaresults.com

sebaonline.org

कैसे चेक करें परिणाम:

  • अपने परिणामों की जांच करने के लिए, बस ऊपर दिए गए किसी भी वेबसाइट लिंक पर जाएं। पहले दो आधिकारिक लिंक उचित हैं क्योंकि वह आपको सीधे रिजल्ट पेज पर ले जाएंगे।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद खुलने वाले होम पेज पर, आपका रोल नंबर दर्ज करने की विंडो दिखेगी। दिए गए स्थान पर रोल नंबर और अन्य विवरणों दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपकी मार्कशीट स्क्रीन पर दिख जाएगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य के लिए मार्कशीट को सेव कर लें और साथ ही प्रिंट आउट भी लेकर रखें।

असम बोर्ड के टॉपर: धृतिराज बास्तव कलिता ने 99.16% के साथ असम HSLC परीक्षाओं में टॉप किया है। अलंकृता गौतम बरुआ 99% के साथ दूसरे स्थान पर हैं और तीन छात्रों - देबस्मिता प्रिया बोराह / ज्योतिसम देव सरमा / चौकी जी बुल्टन ने 98.5% के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। नमश्या डेका और हयाश्री शर्मा ने 98.33% स्कोर किया है और उन्हें 4वें स्थान पर रखा गया है। मनीष उत्तम नेम, अंकुर ज्योति बेजबरुआ और हीराकज्योति बैश्य 98.16% के साथ 5वें स्थान पर आए हैं।

पासिंग परसेंट: इस वर्ष कुल मिलाकर परीक्षा के लिए 3,58,444 छात्र उपस्थित हुए। पिछले साल की तुलना में पास प्रतिशत में सुधार हुआ है। इस साल, कुल 65.49% छात्रों ने परीक्षा दी है और 48,990 ने फर्स्ट डिवीजन स्कोर किया है। एएचएम के लिए, कुल 9707 छात्र उपस्थित हुए थे। कुल 3380 छात्र फेल हुए हैं और 390 छात्रों ने फर्स्ट डिवीजन स्कोर किया है।

2019 में, दर्ज पासिंग प्रतिशत 47.94 था। HSLC 2019 परीक्षा के लिए कुल 3, 42, 691 छात्र उपस्थित हुए थे और 48,599 उम्मीदवारों ने फर्स्ट डिवीजन स्कोर किया था।