लाइव टीवी

UPTET 2021 Exam Date: देखें कब आयोजित होगी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021, यहां है अपडेट

Updated Sep 24, 2021 | 17:49 IST

UPTET 2021 Exam Date: यदि आप UPTET परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। एक अनुमान के मुताबिक UP TET Exam को लेकर तिथियां जल्दी घोषित कर दी जाएंगी। यह परीक्षा नवंबर दिसंबर में संभावित है...

Loading ...
UPTET 2021 Exam Date: नवंबर/दिसंबर में होगी UPTET परीक्षा (i-stock)
मुख्य बातें
  • नवंबर दिसंबर में हो सकता है UP TET Exam का आयोजन
  • यूपी टीईटी परीक्षा 2020 को COVID-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं किया गया था।
  • सरकार ने 15 मार्च 2021 को परीक्षा के लिए विस्तार समय सारणी जारी की थी।

UPTET 2021 Exam Date: UP TET Exam परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र भरा था, वे बेसब्री से भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ने के इंतजार में हैं। हम सभी जानते हैं कि यह एक बहुप्रतीक्षित परीक्षा है, जिसमें ऐसे उम्मीदवार भाग लेते हैं, जो शिक्षक बनना चाहते हैं। जल्द ही आगे की भर्ती प्रक्रिया को लेकर अपडेट आ सकता है, एक अनुमान के मुताबिक UP TET Exam को लेकर तिथियां जल्दी घोषित कर दी जाएंगी।

वर्ष 2020 में नहीं आयोजित हुई थी परीक्षा

UP TET Exam हर वर्ष आयोजित किया जाता है, लेकिन यूपी टीईटी परीक्षा वर्ष 2020 को COVID-19 महामारी के कारण आयोजित नहीं किया गया था। इसके बाद सरकार ने 15 मार्च 2021 को परीक्षा के लिए विस्तार समय सारणी जारी की थी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 18 मई से 25 जुलाई 2021 तक जमा किया गया था।

Sarkari Naukri के साथ साथ लेटेस्ट एडमिट कार्ड, आंसर-की और रिजल्ट के लिए यहां देखें Sarkari Naukri Live

नवंबर-दिसंबर में हो सकती है परीक्षा

UP TET Exam से जुड़ी नई जानकारी आते ही आपको टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर दी जाएगी, लेकिन बता दें, अभी इस परीक्षा के आयोजित होने का अनुमान नवंबर से दिसंबर (संभवता नवंबर के आखिर में) के बीच है।

रेलवे भर्ती से जुड़ी हर जानकारी के लिए यहां देखें - RRB NTPC Result, RRB Group D Exam 2021 Live Updates

संबंधित प्राधिकरण ने 28 नवंबर 2021 को यूपी टीईटी परीक्षा 2021 आयोजित करने के लिए अपनी सिफारिश भेज दी है। राज्य के बेसिक शिक्षा मंत्री से मंजूरी मिलते ही प्राधिकरण परीक्षा आयोजित करने की तैयारी शुरू कर देगा।

चूंकि पिछले साल इस परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ था, ऐसे में छात्रों का इंतजार तेज होता जा रहा है। UPBEB ने 15 मार्च को एक सूचना जारी की ​थी, जिसमें कहा गया था कि UPTET 2020 के लिए 11 मई को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और इसका आयोजन 25 जुलाई को किया जाएगा, लेकिन कोरोना महामारी के प्रकोप के आगे ज्यादातर एग्जाम कैंसिल करने पड़े थे।

UPBEB 11 मई को नोटिफिकेशन जारी करने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर की वजह से नोटिफिकेशन जारी करने की तारीख टाल दी गई थी। संबंधित जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

RRB Group D Exam 2021 Date: एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, यहां देखें क्यों हो रही परीक्षा तिथि में देरी