लाइव टीवी

Uttarakhand Police Recruitment 2021: UKSSSC जल्द जारी करेगा कॉन्सटेबल-SI भर्ती नोटिफिकेशन, सीएम का युवाओं को तोहफा

Updated Dec 19, 2021 | 17:13 IST

UKSSSC Police constable and SI Recruitment: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्विट कर बताया कि राज्य में जल्द ही कॉन्सटेबल और सब इंस्पेक्टर के 1718 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

Loading ...
उत्तराखंड पुलिस भर्ती 2021
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड में पुलिस विभाग की 1718 रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा।
  • करीब सात साल बाद उत्तराखंड सरकार ने पुलिस भर्ती प्रक्रिया का किया आयोजन।
  • शासन ने UKSSSC को इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने का अधियाचन भेजा।

Uttarakhand Police Recruitment 2021: उत्तराखंड सरकार में पुलिस की नौकरी की आस लगाए बैठे उम्मीदवारों का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। हाल ही में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है। सीएम धामी ने ट्विट कर बताया कि उत्तराखंड सरकार जल्द ही कॉन्सटेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर बंपर भर्ती का ऐलान करने वाली है। 

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि पुलिस विभाग में 1718 रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कॉन्सटेबल के 1521 पद और सब इंस्पेक्टर के 192 पद शामिल हैं।

यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो लगातार धरना प्रदर्शन कर उत्तराखंड पुलिस भर्ती की मांग कर रहे थे। सीएम धामी ने कहा कि युवाओं को अधिकतम रोजगार उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। इसी क्रम में पुलिस विभाग में रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती शुरू करने का आदेश जारी किया गया है। सशक्त युवा ही समृद्ध प्रदेश का आधार होते हैं।

Also Read: राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी 2021 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, rsmssb.rajasthan.gov.in पर करें डाउनलोड

UKSSSC जल्द जारी करेगी नोटिफिकेशन:

उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग कॉन्सटेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। शासन ने उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सिलेक्शन कमिशन (UKSSSC) को इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने और परीक्षा आयोजित करने के लिए अधियाचन भेज दिया है।

इन पदों पर भर्ती नवंबर 2021 में शुरू होनी थी, लेकिन आयु सीमा को लेकर विवाद के कारण भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई थी। अब शासन ने दोबारा उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग को भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने का आदेश दे दिया है।

Also Read: SSC जल्द जारी करेगा जीडी कॉन्सटेबल की आंसर की, इन स्टेप्स से कर सकेंगे डाउनलोड

सात साल बाद होने जा रही है पुलिस की भर्ती:

आपको बता दें करीब सात सालों बाद उत्तराखंड सरकार ने पुलिस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। उत्तराखंड पुलिस भर्ती की मांग को लेकर युवा संगठनों द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। वहीं बीते दिन यानी शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर जा रहे युवाओं की पुलिस से भी झड़प हो गई थी। हालांकि मुख्यमंत्री की ओर से पुलिस भर्ती की आधिकारिक पुष्टि के बाद युवाओं की उम्मीद जगी है।

उम्मीदवारों को उम्र में एक साल की मिलेगी छूट:

आयोग ने उत्तराखंड पुलिस भर्ती के लिए उम्र सीमा 22 वर्ष निर्धारित की है, लेकिन कोरोना काल के कारण शासन की ओर से युवाओं को एक साल की छूट दी जाएगी, ऐसे में 18 से 23 साल के युवक/युवतियां यहां आवेदन कर सकेंगे।