लाइव टीवी

'राहुल जी देखना 5 साल में कितने कमा के दूंगा'; चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस ने बनाया CM उम्मीदवार, AAP ने इस तरह कसा तंज

Updated Feb 06, 2022 | 19:52 IST

Charanjit Singh Channi: पंजाब में कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। इस पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने निशाना साधा है। आप ने चन्नी को रेता चोर कहा है।

Loading ...
चरणजीत सिंह चन्नी
मुख्य बातें
  • पंजाब चुनाव के लिए चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार
  • आम आदमी पार्टी ने चन्नी को रेता चोर कहा है
  • हाल ही में ED ने चन्नी के भतीजे को गिरफ्तार किया है

Charanjit singh channi: कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  रविवार को लुधियाना में मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में चरणजीत सिंह चन्नी के नाम की घोषणा की। आम आदमी पार्टी (AAP) ने कांग्रेस ने इस फैसले पर सवाल उठाया है। आप ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में रेता चोर की घोषणा करने के लिए कांग्रेस को बधाई!

इसके साथ एक मीम भी शेयर किया है। इसमें राहुल कहते हैं कि चन्नी तू होगा हमारा सीएम फेस। इस पर चन्नी कहते हैं कि राहुल जी, 111 दिन में 10 करोड़ कमाए! अब देखना 5 साल में कितने कमा के दूंगा। इस पर राहुल कहते हैं कि अब पैसा ही पैसा होगा। 

वहीं AAP के सीएम फेस भगवंत मान ने कहा कि चन्नी के भतीजे ने ED के सामने माना है कि जब्त 10 करोड़ में रेता चोरी और ट्रांसफर-पोस्टिंग का पैसा है। और सीएम चन्नी खुद बोल रहे हैं कि वो रिश्तेदारों पर नजर नहीं रख सके। जब वो अपने रिश्तेदारों पर नजर नहीं रख सके तो पंजाब पर कैसे रखेंगे? राघव चड्ढा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज बंटा हुआ घर है, उसे किसी विपक्ष की जरूरत नहीं है। यह बहुत दुखद है कि कांग्रेस ने 3 करोड़ पंजाबियों में से एक व्यक्ति (पंजाब सीएम चन्नी) को अपने सीएम उम्मीदवार के रूप में चुना, जिस पर भ्रष्टाचार के आरोप थे। 

प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने अपने दस्तावेजों में दावा किया है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी ने कहा है कि वह अधिकारियों से ट्रांसफर और पोस्टिंग के एवज में धनराशि लिया करता था। ईडी ने शुक्रवार रात हनी को पंजाब में अवैध खनन से संबंधित धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने छापेमारी के दौरान अवैध रेत खनन, संपत्ति के लेन-देन, सेल फोन, 21 लाख रुपए कीमत से अधिक का सोना, 12 लाख रुपए की घड़ी और 10 करोड़ रुपए नकदी के अलावा अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए।

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी होंगे कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, राहुल गांधी ने की घोषणा

चन्नी साहिब, मोदी जी ने मुझे पर छापे डाले थे तो केवल दस मफ्लर मिले थे, आपने तो 111 दिनों में ही कमाल कर दिया: केजरीवाल