लाइव टीवी

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी होंगे कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार, राहुल गांधी ने की घोषणा

Updated Feb 06, 2022 | 17:47 IST

Punjab Congress CM Candidate: पंजाब में कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। राहुल गांधी ने लुधियाना में वर्चुअल रैली में चन्नी के नाम की घोषणा की।

Loading ...
चरणजीत सिंह चन्नी
मुख्य बातें
  • राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस का मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया
  • राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के पास सक्षम नेताओं की कोई कमी नहीं है
  • नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी के फैसले को मानने की बात कही

Punjab Congress chief minister candidate: कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। कांग्रेस की 'आवाज पंजाब दी' वर्चुअल रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगाई। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री उम्मीदवार तय करने की जिम्मेदारी दी गई थी। मैंने कोई निर्णय नहीं लिया। मैंने पंजाब के लोगों की, पार्टी के कार्यकर्ताओं की और उम्मीदवारों की बात सुनी है। लोग चाहते हैं कि कोई गरीब उनका मुख्यमंत्री बने। चन्नी जी गरीब घर से आए हैं। उन्होंने गरीबी देखी है। कांग्रेस में कई हीरे हैं, उनमें से किसी एक को चुनना आसान नहीं है। आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। 

इस मौके पर चन्नी ने कहा कि मैं सभी को धन्यवाद देता हूं। यह एक बड़ी लड़ाई है जिसे मैं अकेला नहीं लड़ सकता। मेरे पास पैसे नहीं हैं, लड़ने की हिम्मत है। पंजाब के लोग इस लड़ाई को लड़ेंगे। चन्नी ने ट्वीट कर कहा कि मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं कांग्रेस हाईकमान और पंजाब के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। जैसा कि आपने हमें पिछले 111 दिनों में पंजाब को आगे ले जाने के लिए इतनी मेहनत करते देखा है, मैं आपको पंजाब और पंजाबियों को नए जोश और समर्पण के साथ प्रगति के पथ पर ले जाने का आश्वासन देता हूं।

इससे पहले सिद्धू ने कहा कि मैंने राहुल गांधी के फैसले को स्वीकार कर लिया है। अगर मुझे निर्णय लेने की शक्ति दी गई, तो मैं माफिया को खत्म कर दूंगा, लोगों के जीवन में सुधार करूंगा। सत्ता नहीं दी तो आप जिसे भी सीएम बनाएंगे, उसके साथ मुस्कुराकर चलूंगा।

सिद्धू ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि हर कोई उनके निर्णय को स्वीकार करेगा। सिद्धू ने ट्वीट किया कि बिना फैसले के कुछ भी बड़ा हासिल नहीं हुआ...पंजाब को स्पष्टता देने आए हमारे अग्रणी नेता राहुल जी का हार्दिक स्वागत... सभी उनके फैसले का पालन करेंगे!!!

वहीं बीजेपी ने इसके लिए राहुल गांधी के अधिकार पर सवाल खड़ा किया है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने बयान जारी कर कहा कि राहुल गांधी पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं, तो किस हैसियत और अधिकार से वह आज पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। मुख्यमंत्री उम्मीदवार का चयन करना वास्तव में पार्टी का विशेषाधिकार है, लेकिन पंजाब के लोग जानना चाहेंगे कि पार्टी का सांसद होने के अलावा पार्टी में अब गांधी की क्या हैसियत है।

Exclusive : सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सर्वे में मैं आगे हूं तो पार्टी कैसे पीछे, देखें VIDEO

'ना चन्नी, ना सिद्धू पंजाब सीएम पद के लिए मेरे पास था 42 विधायकों का सपोर्ट', सुनील जाखड़ का दावा