लाइव टीवी

UP Elections 2022: BJP के 'संकल्प पत्र' में क्या? यूपी के लिए शाह तो गोवा के लिए गडकरी आज जारी करेंगे मेनिफेस्टो

Updated Feb 08, 2022 | 07:01 IST

BJP's manifesto for UP Elections 2022 : भाजपा का यह 'संकल्प पत्र' रविवार को जारी होना था लेकिन भारत रत्न एवं स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन के चलते इसे टाल दिया गया। लता मंगेशकर की मौत 92 साल की उम्र में अंगों के काम न करने की वजह से हुई।

Loading ...
यूपी के लिए भाजपा का 'संकल्प पत्र' आज जारी होगा।
मुख्य बातें
  • यूपी में सात चरणों में हो रहे हैं विधानसभा चुनाव, 10 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लखनऊ में जारी करेंगे पार्टी का 'संकल्प पत्र'
  • गोवा के लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री गडकरी जारी करेंगे 'संकल्प पत्र'

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) मंगलवार को अपना 'संकल्प पत्र' (Manifesto) जारी करने जा रही है। पार्टी का यह 'संकल्प पत्र' केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) लखनऊ में जारी करेंगे। भाजपा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 'केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र को आठ फरवरी को लखनऊ में जारी करेंगे।'

रविवार को जारी होना था 'संकल्प पत्र'

भाजपा का यह 'संकल्प पत्र' रविवार को जारी होना था लेकिन भारत रत्न एवं स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन के चलते इसे टाल दिया गया। लता मंगेशकर की मौत 92 साल की उम्र में अंगों के काम न करने की वजह से हुई। समाचार एजेंसी एएनआई ने उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से कहा है कि भाजपा के इस 'संकल्प पत्र'  में काशी-मथुरा में विकास, सुशासन एवं राष्ट्रवाद से जुड़े मुद्दों को जगह दी जा सकती है। यूपी में इस बार सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण के तहत पश्चिमी यूपी की 11 जिलों की 58 सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा। चुनाव नतीजे 10 मार्च को आएंगे। 

UP, Punjab,Goa,Uttrakhand: मुख्यमंत्री बनने लायक पसंदीदा नेता कौन-कौन हैं? जानें कौन-कौन नाम हैं दौड़ में आगे!

कार्यक्रम में कई नेता रहेंगे मौजूद

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के उपस्थित रहने की संभावना है। ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ के लिए 15 दिसंबर 2022 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकांक्षा पेटी लांच कर प्रदेश भर से सुझाव मांगे थे। 

Samajwadi Party New List: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा की नई लिस्ट आई सामने, योगी के खिलाफ ये हैं उम्मीदवार

गोवा के लिए गडकरी जारी करेंगे 'संकल्प पत्र'

उत्तर प्रदेश नंबर-1 ‘सुझाव आपका, संकल्प हमारा’ थीम पर हुए कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के 30 हजार ग्राम पंचायत, सभी विधानसभा क्षेत्रों और महानगरों में विभिन्न सामाजिक और आर्थिक वर्ग के लोगों से संवाद कर सुझाव मांगे गए थे। इसके साथ ही कॉल और ई—मेल के माध्यम से भी सुझाव लिए गए थे। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज गोवा के लिए पार्टी का 'संकल्प पत्र' जारी करेंगे। इस राज्य के लिए भी 'संकल्प पत्र' रविवार को जारी होना था। इस मौके पर पार्टी के कई नेता मौजूद रहेंगे।