लाइव टीवी

Assemby Elections 2022: चुनावी राज्यों में चढ़ा सियासी पारा, PM-योगी की ताबड़तोड़ रैलियां, ममता भी मैदान में 

Updated Feb 08, 2022 | 08:33 IST

Assemby Elections 2022 : भाजपा यूपी और गोवा के लिए आज अपना 'संकल्प पत्र' जारी करेगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के 'संकल्प पत्र' को लखनऊ में जारी करेंगे। जबकि केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी गोवा के लिए 'संकल्प पत्र' जारी करेंगे।

Loading ...
यूपी में पहले चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार।
मुख्य बातें
  • यूपी में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को है, पश्चिमी यूपी की 58 सीटों पर होगा मतदान
  • पहले चरण के लिए मंगलवार शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, पीएम-योगी, ममता की रैलियां
  • यूपी में 7 चरणों में हो रहे हैं विधानसभा चुनाव, 10 फरवरी को है पहले चरण का मतदान

नई दिल्ली : विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) के लिहाज से मंगलवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है। चुनाव का सामना कर रहे पांच राज्यों में से चार प्रदेशों यूपी (UP), उत्तराखंड (Uttarakhand), पंजाब (Punjab) एवं गोवा (Goa) में ताबड़तोड़ सियासी कार्यक्रम एवं रैलियां होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) यूपी, उत्तराखंड एवं पंजाब के लिए वर्चुअल रैलियां करेंगे तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद, अमरोहा और गौतमबुद्ध नगर में चुनावी सभा करेंगे।

सपा के लिए प्रचार करेंगी ममता
यूपी में समाजवादी पार्टी का प्रचार करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पहुंची हैं। वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) के साथ वर्चुअल रैलियां (Virtual Rallies) करती नजर आएंगी। पीएम मोदी यूपी, उत्तराखंड एवं पंजाब में 'जन चौपाल' कार्यक्रम के जरिए मतदाताओं से रूबरू होंगे। 

यूपी-गोवा के लिए भाजपा का 'संकल्प पत्र'
भाजपा यूपी और गोवा के लिए आज अपना 'संकल्प पत्र' जारी करेगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के 'संकल्प पत्र' को लखनऊ में जारी करेंगे। जबकि केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी गोवा के लिए 'संकल्प पत्र' जारी करेंगे। इस  'संकल्प पत्र' में भाजा के वादों पर सभी की नजरें होंगी। 

मुथरा में चुनाव प्रचार करेंगी प्रियंका
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को मथुरा में होंगी। वह मथुरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप माथुर के पक्ष में वोट मांगेंगी। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। यूपी में पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को है। इस दिन पश्चिमी यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

UP Elections 2022: BJP के 'संकल्प पत्र' में क्या? यूपी के लिए शाह तो गोवा के लिए गडकरी आज जारी करेंगे मेनिफेस्टो

पहले चरण के लिए आज थमेगा प्रचार
पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार शाम को थम जाएगा। इसे देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। सोमवार को मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री योगी ने चुनाव प्रचार किया। यहां सीएम योगी ने सपा पर तीखा हमला बोला। पीएम मोदी भी 'जन चौपाल' कार्यक्रम के जरिए बिजनौर के मतदाताओं को संबोधित किया।