लाइव टीवी

यूपी में पहले चरण के चुनाव से पहले अमरोहा में बवाल, बसपा प्रत्‍याशी बोले- मुझे मिली एनकाउंटर की धमकी

Updated Feb 09, 2022 | 09:11 IST

यूपी के अमरोहा में बसपा प्रत्‍याशी नावेद अयाज ने प्रशासन पर उन्‍हें एनकाउंटर की धमकी देने का आरोप लगाया है तो सपा और भाजपा के बीच साठगांठ की बात भी कही है। वहीं प्रशासन इसे चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन बता रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
यूपी में पहले चरण के चुनाव से पहले अमरोहा में बवाल, बसपा प्रत्‍याशी बोले- मुझे मिली एनकाउंटर की धमकी

Amroha election 2022: उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोट डाले जाने हैं, जिसके लिए प्रचार का दौर थम चुका है। प्रशासन मतदान को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में व्‍यस्‍त है तो उधर अमरोहा में चुनाव से पहले नया बवाल पैदा हो गया है। यहां बसपा के प्रत्‍याशी ने प्रशासन पर उन्‍हें एनकाउंटर की धमकी देने का आरोप लगाया है। साथ ही यह भी कहा कि इसमें सपा की मिलीभगत भी है।

अमरोहा से बसपा ने नावेद अयाज को मैदान में उतारा है, जिनका आरोप है कि पुलिस ने चुनाव प्रचार से संबंधित कार्यक्रम के लिए एकत्र हुए उनके समर्थकों पर बिना किसी पूर्व चेतावनी के लाठीचार्ज किया। उन्‍होंने यहां तक कहा कि प्रशासन की ओर से उन्‍हें धमकी दी गई कि अगर उन्‍होंने ज्‍यादा जोर दिया तो उनका एनकाउंटर कर दिया जाएगा। बसपा प्रत्‍याशी ने आरोप लगाया कि इसमें सपा विधायक की प्रशासन से मिलीभगत है। बसपा प्रत्‍याशी ने यहां सपा पर बीजेपी से भी मिले होने का आरोप लगाया।

Hastinapur: जहां हार-जीत से तय होता है लखनऊ में किसकी बनेगी सरकार

बसपा प्रत्‍याशी ने किया आचार संहिता का उल्‍लंघन!

वहीं, पूरे मामले में पुलिस का अलग ही बयान सामने आया है। इस मामले को लेकर सीओ (सिटी) वीके राणा का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रात 8 बजे के बाद भी बसपा प्रत्‍याशी नावेद अयाज का चुनाव प्रचार चल रहा है, जो नियमों और चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन है।

उन्‍होंने कहा कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां हंगामा हो गया। लोग इधर-उधर भागने लगे और इसी दौरान कुछ लोग घायल हो गए। मामले की जांच की जा रही है। चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को देखते हुए इस सिलसिले में एक केस दर्ज किए जाने की जानकारी भी उन्‍होंने दी।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा उम्मीदवारों की नई लिस्ट, भदोही, गोरखपुर से ये हैं उम्मीदवार 

यहां गौर हो कि अमरोहा में 14 फरवरी को दूसरे चरण के तहत वोट डाले जाने हैं, जिसे देखते हुए पार्टियों का रुख अब इस तरफ हो चला है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भी 8 फरवरी को यहां जनसभा को संबोधित किया था, जब 14 मिनट के अपने भाषण के दौरान उन्‍होंने समाज के सभी वर्गों को साधने की कोशिश की।