लाइव टीवी

गोवा के लिए केजरीवाल ने किया 13 सूत्री एजेंडा का ऐलान, बोले- हर परिवार के 5 साल में 10 लाख बचेंगे

Updated Jan 16, 2022 | 13:19 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में आम आदमी पार्टी (AAP) के 13 सूत्रीय एजेंडा का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ आम आदमी पार्टी जनता के मुद्दो पर चुनाव लड़ रही है।

Loading ...
अरविंद केजरीवाल
मुख्य बातें
  • आम आदमी पार्टी जनता के मुद्दो पर चुनाव लड़ रही है: अरविंद केजरीवाल
  • जनता चाहती है कि उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले, उनका अच्छा इलाज हो: दिल्ली CM
  • कांग्रेस को मिला हर वोट बीजेपी को जाएगा: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता अरविंद केजरीवाल ने आज गोवा में अपनी पार्टी के 13 एजेंडों का ऐलान किया। केजरीवाल ने कहा कि गोवा की जनता 14 फरवरी को होने वाले आगामी चुनावों का इंतजार कर रही है। AAP एक नई उम्मीद है। उनके पास पहले भाजपा/कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं था, वे बदलाव चाहते हैं और निराश हैं। आप ने गोवा की जनता के लिए 13 सूत्री एजेंडा तैयार किया है। युवाओं को रोजगार मिलेगा, जिन लोगों को यह नहीं मिलेगा उन्हें 3000 रुपए प्रति माह की सहायता मिलेगी। खनन का बहुत बड़ा निहित स्वार्थ है, हम सत्ता में आने के 6 महीने में जमीन का अधिकार देंगे।

उन्होंने कहा कि बेहतर और मुफ्त स्वास्थ्य सेवा के लिए गोवा के हर गांव और जिले में मोहल्ला क्लीनिक और अस्पताल खोले जाएंगे। किसान समुदाय से चर्चा कर खेती की समस्या का समाधान किया जाएगा। व्यापार प्रणाली को सुव्यवस्थित और सरल बनाया जाएगा। हम 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को 1000 रुपए प्रदान करेंगे। पर्यटन क्षेत्र को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित किया जाएगा। गोवा में 24×7 मुफ्त बिजली और पानी होगा। सड़कों को सुधारा जाएगा और सभी सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

गोवा के लिए अरविंद केजरीवाल का 13 सूत्री एजेंडा:

  1. सभी के लिए रोजगार
  2. खनन शुरू करेंगे
  3. भूमि अधिकार प्रदान करेंगे
  4. शिक्षा क्रांति
  5. स्वास्थ्य क्रांति
  6. भ्रष्टाचार खत्म होगा
  7. महिलाओं के लिए 1000 रुपए प्रति माह 
  8. किसानों की समस्या का समाधान
  9. व्यवसाय को बढ़ावा
  10. टूरिज्म को बढ़ावा
  11. 24x7 मुफ्त बिजली
  12. 24x7 फ्री पनी
  13. सड़कों को ठीक करेंगे

केजरीवाल ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गोवा का प्रत्येक परिवार 5 साल में सीधे 10 लाख बचाएगा। उन्होंने बताया कि हर साल बिजली से 6 हजार रुपए बचेंगे, महिलाओं को 24 हजार मिलेंगे, स्वास्थ्य पर 50 हजार की बचत होगी, शिक्षा से 72 हजार रुपए बचेंगे, बेरोजगारी भत्ते के रूप में 36 हजार रुपए मिलेंगे, मुफ्त पानी आदि। उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस-बीजेपी कह रही हैं कि हम अच्छे स्कूल-हॉस्पिटल बनाएंगे, बिजली-पानी देंगे? वो बस कह रहे हैं कि इस बार हमें वोट दो, हमारी बारी है लूटने की। सिर्फ आम आदमी पार्टी जनता के मुद्दो पर चुनाव लड़ रही है। जैसे हम मुफ्त बिजली आदि की गारंटी दे रहे हैं वैसे ही कांग्रेस भी गारंटी दे रही है, कांग्रेस का हर वोट बीजेपी को जाएगा। कोई गोवा वासी कांग्रेस को वोट क्यों देगा? उनके 17 में से 15 विधायक बिक गए।