लाइव टीवी

दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी फ्री कार्ड, सपा के 300 फ्री यूनिट बिजली के वादे का बीजेपी ऐसे दे सकती है जवाब

Updated Feb 05, 2022 | 17:14 IST

समाजवादी पार्टी ने यूपी के लोगों से वादा किया है अगर उनकी सरकार बनती है तो 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी भी अपने संकल्प पत्र में फ्री बिजली के संबंध में बड़ा वादा कर सकती है।

Loading ...
दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी फ्री कार्ड, सपा के 300 फ्री यूनिट बिजली के वादे का बीजेपी ऐसे दे सकती है जवाब
मुख्य बातें
  • बीजेपी भी अपने संकल्प पत्र में 200 फ्री यूनिट का कर सकती है जिक्र
  • समाजवादी पार्टी ने 300 फ्री यूनिट बिजली देने का किया है वादा
  • आम आदमी पार्टी ने भी फ्री बिजली का वादा किया है

क्या यूपी विधानसभा चुनाव में फ्री बिजली बड़ा मुद्दा बनने जा रहा है। क्या दिल्ली की तर्ज पर यूपी में भी फ्री कार्ड खेला जा रहा है। दरअसल आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी के 300 यूनिट फ्री बिजली के ऐलान के बाद बीजेपी भी अपने संकल्प पत्र में इसका जिक्र कर सकती है। बताया जा रहा है कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र में 200 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान कर सकती है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से चुनावी तारीखों के ऐलान के पहले ही बिजली को लेकर कुछ खास फैसले किए। किसानों, गांवों और शहरों में रहने वालों को कुछ छूट दी गई। लेकिन चुनावी वादे को लेकर बीजेपी भी सतर्क बतायी जा रही है। 

अखिलेश के चुनावी दांव पर भाजपा की बड़ी तैयारी
6 फरवरी को जारी होने वाले बीजेपी के संकल्प पत्र में बिजली को लेकर होगी बड़ी घोषण की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक...पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने सरकार बनने पर घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का जो चुनावी वादा किया था उसे कुछ और मॉडिफाइड करते हुए यूपी में भी संकल्प पत्र में लाने की तैयारी साथ ही बिजली के बकाए बिल में भी छूट देने की हो सकती है घोषणा

क्या कहते हैं जानकार
जानकारों का कहना है कि जिस तरह से यूपी के चुनाव में आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी की तरफ से फ्री बिजली का दांव खेला गया उसका असर चुनावी तारीखों के ऐलान से पहले देखा गया जब बीजेपी ने किसानों, ग्रामीण इलाकों और शहरी इलाकों में रहेन वालों के लिए बिजली की बिल में राहत दी गई। लेकिन दोनों दल जिस तरह से चुनावी प्रचार में 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा प्रमुखता से उठा रहे हैं उसके बाद बीजेपी के रणनीतिकारों को लगता है कि फ्री बिजली के संबंध में बड़ा फैसला लेना जरूरी है। 2022 की लड़ाई सिर्फ 2022 तक सीमित नहीं है, बल्कि उसका दूरगामी असर होने वाला है। 2 साल के बाद 2024 का आम चुनाव है लिहाजा बीजेपी किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है। 
UP Congress star campaigners:कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, राजबब्बर आउट, गुलाम नबी शामिल, देखें सारे नाम