लाइव टीवी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नड्डा का लिखा पत्र, नहीं लड़ना चाहते विधानसभा चुनाव, दिया ये कारण

Updated Jan 19, 2022 | 16:18 IST

Trivendra Singh Rawat: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत विधानसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखा है।

Loading ...
त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव न लड़ने की इच्छा जाहिर की है। इस संबंध में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र भी लिखा है। उन्होंने लिखा है कि कृपया उत्तराखंड चुनाव नहीं लड़ने के मेरे अनुरोध को स्वीकार करें ताकि मैं पार्टी का समर्थन करने पर ध्यान केंद्रित कर सकूं।

रावत पत्र में लिखते हैं कि माननीय अध्यक्ष जी विनम्र भाव से आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन हुई है व युवा नेतृत्व श्री पुष्कर धामी के रूप में मिला है। बदली राजनीतिक परिस्थितियों में मुझे विधानसभा चुनाव 2022 नहीं लड़ना चाहिए। मैं अपनी भावनाओं से पूर्व में ही अवगत करा चुका हूं। मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं। राष्ट्रीय सचिव, झारखंड प्रभारी, उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2014 में सह प्रभारी की जिम्मेदारी मैंने निभाई। महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश चुनाव अभियानों में काम किया है। 

वो आगे लिखते हैं कि अब उत्तराखंड राज्य में चुनाव है। श्री धामी के नेतृत्व में पुन: सरकार बने उसके लिए पूरा समय लगाना चाहता हूं। अत: आप से पुन: अनुरोध है कि मेरे चुनाव न लड़ने के अनुरोध को स्वीकार करें ताकि मैं अपने संपूर्ण प्रयास सरकार बनाने के लिए लगा सकूं।

रावत 2017 में राज्य के मुख्यमंत्री बने और पिछले साल मार्च तक पद पर बने रहे। उनके बाद तीरथ सिंह रावत का मुख्यमंत्री बनाया गया, बाद में उन्हें हटाकर पुष्कर सिंह धामी को राज्य की कमान दी गई।

उत्तराखंड: फिर से कांग्रेस के दरवाजे पर हरक सिंह रावत, 2016 की मानेंगे गलती ?

Vote Meter: जानिए क्या कहता है उत्तराखंड की सीटों का सर्वे, BJP के लिए है खुशखबरी