लाइव टीवी

UP विधान परिषद चुनाव के लिए BJP ने जारी की 30 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिए किसे मिला टिकट

Updated Mar 19, 2022 | 15:10 IST

UP Legislative Council Elections: बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों के लिए अपने 30 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। स्थानीय निकाय कोटे की 36 सीटों के लिए अगले महीने चुनाव होना है।

Loading ...
UP विधान परिषद चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची
मुख्य बातें
  • भाजपा ने जारी की यूपी विधान परिषद के उम्मीदवारों की लिस्ट
  • भाजपा की इस सूची में 30 उम्मीदवारों के नाम हुए हैं घोषित
  • अप्रैल 10 तारीख को होगा सभी रिक्त सीटों के लिए मतदान

UP Legislative Council Elections: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानपरिषद चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।  इस सूची में 30 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। पार्टी ने मुरादाबाद बिजनौर स्थानीय प्राधिकरण से सत्यपाल सैनी, रामपुर -बरेली स्थानीय प्राधिकरण से कुवंर महाराज सिंह, बदायूं स्थानीय प्राधिकरण से वागीश पाठक, पीलीभीत शाहजहांपुर से डॉ. सुधीर गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है।

10 अप्रैल को होना है मतदान

इसके अलावा भाजपा ने गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर सीट से नरेंद्र भाटी को, अलीगढ़ से ऋषिपाल सिंह, मथुरा-एटा मैनपुरी से आशीष यादव तथा ओमप्रकाश सिंह, मेरठ गाजियाबाद से धर्मेंद्र भारद्वाजा और मुजफ्फरनगर- सहारनपुर स्थानीय प्राधिकरण से वंदना मुदित वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। दरअसल उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकाय कोटे की 36 विधान परिषद सीटों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं। इसके लिए 10 अप्रैल को वोटिंग और मतगणना 12 अप्रैल को कराई जाएगी।

विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से ही भाजपा ने विधान परिषद की स्थानीय निकाय क्षेत्र कोटे की 36 सीटों पर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी थी और इसके लिए तीन-तीन नामों के पैनल मांगे गए थे। 36 सीटों पर होने वाले चुनावों की नामांकन प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू हो रही है।