लाइव टीवी

UP BSP Candidates List 2022: मायावती ने जारी की बसपा के 51 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट, सेकेंड फेज में लड़ेंगे चुनाव

Updated Jan 22, 2022 | 13:48 IST

BSP Candidate List for Uttar Pradesh Election 2022 (उत्‍तर प्रदेश बसपा उम्मीदवारों की सूची 2022): बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 55 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में से 51 सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बसपा प्रमुख मायावती ने 51 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 51 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की है। ये सूची यूपी में दूसरे चरण के तहत 55 सीटों पर होने वाले चुनाव के बसपा उम्‍मीदवारों की है, जिनमें से 51 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान शनिवार को पार्टी प्रमुख मायावती ने किया।

बसपा के 51 उम्‍मीदवारों के नाम जारी करते हुए मायावती ने कहा, 'इस बार हमने 'हर पोलिंग बूथ को जीतना है, बसपा को सत्‍ता में लाना है' के नारे दिए हैं। मुझे उम्‍मीद है पार्टी के कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह ही एक बार फिर बसपा सत्‍ता में आने में कामयाब रहेगी।'

यहां देखें दूसरे चरण के लिए बसपा के 51 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट

यहां गौर हो कि यूपी में विधानसभा चुनाव सात चरणों में संपन्‍न होंगे, जिसके लिए मतदान की प्रक्रिया 10 फरवरी से शुरू हो जाएगी। दूसरे चरण के तहत यूपी में 14 फरवरी को 55 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इसके तहत नौ जिलों- सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर की सीटों पर मतदान होंगे।