लाइव टीवी

Manipur Assembly Elections:मणिपुर में कांग्रेस ने जारी की 40 उम्मीदवारों की लिस्ट, थाउबल से लड़ेंगे पूर्व सीएम इबोबी सिंह

Updated Jan 23, 2022 | 08:51 IST

Manipur Election 2022 Update:मणिपुर में कांग्रेस ने40 उम्मीदवारों की लिस्ट  जारी कर दी है, बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री इबोबी सिंह थाउबल से चुनाव लड़ेंगे।

Loading ...
मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा

Manipur Assembly Election Congress List: कांग्रेस ने शनिवार को मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए 40 उम्मीदवार घोषित किए। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एन लोकेन सिंह के नाम शामिल हैं।पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, इबोबी सिंह को उनकी वर्तमान सीट थाउबल से ही उम्मीदवार बनाया गया है।

इसी तरह लोकेन सिंह को नामबोल से टिकट दिया गया है जहां से वर्तमान में वह विधायक हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के. मेघचंद्र सिंह को वांगखेम विधानसभा क्षेत्र और रतन कुमार सिंह को मयांग, इम्फाल से उम्मीदवार बनाया गया है।

मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में 27 फरवरी और तीन मार्च को मतदान होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी गौर हो कि  60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा में 2017 में कांग्रेस को 28 सीटें मिली थीं वहीं बीजेपी को 21 सीटें हासिल हुईं थीं।

नामांकन की आखिरी तारीख आठ फरवरी रखी गई है नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी नौ फरवरी तक होगी और नाम वापसी के लिए 11 फरवरी तक मौका दिया जाएगा. वहीं, दूसरे फेज की वोटिंग तीन मार्च को होगी, इसके लिए चार फरवरी को अधिसूचना जारी होगी और 11 फरवरी तक उम्मीदवार नामांकन कर सकेंगे।