लाइव टीवी

UP Election 2022: आजम खां जमानत के लिए पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- करना चाहते हैं 'यूपी विधानसभा चुनाव' में प्रचार 

Updated Feb 05, 2022 | 10:24 IST

SP Leader Azam Khan News: यूपी के सीतापुर जेल में करीब दो साल से बंद रामपुर से सपा सांसद आजम खां ने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है उन्होंने यूपी में चुनाव प्रचार के लिए जमानत अर्जी दाखिल की है।

Loading ...
आजम खां जमानत के लिए पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

Azam Khan Bail: समाजवादी पार्टी के नेता और कद्दावर मंत्री रहे आजम खां (Azam Khan) ने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंचे हैं, आजम खान ने सुप्रीम सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अंतरिम जमानत याचिका में कहा है कि वो यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार करना चाहते हैं इसलिए उनकी सुनवाई हो।

आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि यूपी की अदालतों में जमानत पर रिहाई के लिए तीन अलग अलग मामलों में अर्जियां लगा रखी हैं लेकिन सरकार का अभियोजन विभाग उसमें जानबूझ कर लापरवाही बरत रहा है। 

सपा के कद्दावर नेता आजम खान अभी भी सीतापुर जेल में बंद हैं और उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, विधानसभा चुनाव आते ही यह चर्चायें हवा में तैर रही हैं कि आजम खान इस बार जेल से ही चुनाव लड़ सकते हैं वहीं उनके कुछ समर्थकों का मानना है किआजम खान जमानत पर बाहर आकर चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि यूपी में 403 विधान सभा सीटों के लिए 10 फरवरी से सात चरणों में चुनाव होंगे और मतों की गणना 10 मार्च को होगी।

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम जेल से रिहा हो चुके हैं

वहीं पिछले महीने यानी दिसंबर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम जेल से रिहा हो गए थे रामपुर कोर्ट ने उन्हें सभी 43 मामलों में जमानत दे दी थी वो करीब 23 महीनों से सीतापुर की जेल में बंद थे। 43 मामलों में रामपुर कोर्ट से रिहाई आदेश आने के बाद जेल प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई करते हुए अब्दुल्ला को रिहा कर दिया। अब्दुल्ला आजम अपने पिता सांसद आजम खान के साथ कई मामलों में सीतापुर की जेल में 27 फरवरी 2020 से बंद थे। आजम के छोटे बेटे अब्दुल्ला पर उनके पिता के साथ चोरी से लेकर रंगदारी और जालसाजी तक के 43 मामले दर्ज हैं।