लाइव टीवी

UP Chunav 2022: कानपुर से खुशी दुबे की मां और शायर मुनव्वर राणा की बेटी को कांग्रेस ने दिया टिकट, बिकरू कांड की यादें हुईं ताजा

Updated Jan 31, 2022 | 16:11 IST

Khushi Dubey's mother congress ticket: कांग्रेस पार्टी ने कानपुर की कल्याणपुर सीट से बिकरू कांड वाले अमर दुबे की पत्नी खुशी की मां गायत्री तिवारी को प्रत्याशी बनाया है।

Loading ...
कल्याणपुर सीट से बिकरू कांड वाले अमर दुबे की पत्नी खुशी की मां गायत्री तिवारी को प्रत्याशी बनाया है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने कानपुर की कल्याणपुर सीट से बिकरू कांड वाले अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी को प्रत्याशी बनाया है साथ ही शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरुषा राणा को पुरवा सीट से टिकट दिया है, गौर हो कि खुशी दुबे की मां को कांग्रेस से टिकट मिलने की चर्चा थी वैसा ही हुआ।

गौर हो कि कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने छह उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया इस लिस्ट में सबसे ज्यादा जिस प्रत्याशी ने ध्यान आकर्षित किया वो था विकास दुबे कांड में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी देवी की मां गायत्री तिवारी का, हालांकि ऐसे कयास पहले भी लगाए जा रहे थे।

वहीं प्रसिद्ध शायर मुनब्बर राणा की बेटी उरुषा राणा को पुरवा सीट से टिकट दिया गया है, गौर हो कि मुनब्बर राणा योगी सरकार पर हमलावर रहे हैं और वो योगी आदित्यनाथ पर वार करने का कोई भी मौका चूकते नहीं हैं।

इससे पहले खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी की सपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन बात बन नहीं पाई थी कहा जा रहा था कि समाज वादी पार्टी उन्हें कानपुर की गोविंदनगर या कल्याणपुर सीट से उतारना चाह रही थी।

समाजवादी पार्टी तरफ से चुनाव में टिकट का ऑफर दिया गया?

चर्चायें ये भी थीं कि खुशी दुबे की मां को समाजवादी पार्टी तरफ से आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट का ऑफर दिया गया था सपा ने उन्हें कानपुर की गोविन्दनगर विधानसभा सीट से पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था ऐसा कहा जा रहा था।

गैंगस्टर विकास दुबे पर बनी फिल्म का ट्रेलर र‍िलीज, देखिए कैसे मारा गया था 8 पुलिसवालों का हत्‍यारा

खुशी दुबे की मां गायत्री तिवारी का कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता जेल में बंद अपनी बेटी बाहर निकालना है।

बिकरू कांड में आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी

गौर हो कि 2 जुलाई 2020 की रात बिकरु गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर दुर्दांत विकास दुबे और उसके साथियों ने हमला कर दिया था जिसमें तत्कालीन सीओ बिल्हौर सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी  जिसके बाद पुलिस मुठभेड़ में दुर्दांत विकास दुबे सहित छह लोग मारे गए और तमाम लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा था। 

पुलिस ने खुशी दुबे पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा था

कानपुर के चर्चित बिकरू कांड में पुलिस ने विकास दुबे, अमर दुबे समेत पांच आरोपियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था, जिस समय अमर का एनकाउंटर हुआ था, उससे सात दिन पहले ही उसकी शादी खुशी दुबे से हुई थी पुलिस ने खुशी दुबे को भी बिकरू कांड में आरोपी बनाया था पुलिस ने खुशी दुबे पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा था।