लाइव टीवी

Punjab Congress Candidates List: कांग्रेस ने जारी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, 2 सीट पर चुनाव लड़ेंगे सीएम चरणजीत सिंह चन्नी

Updated Jan 30, 2022 | 19:07 IST

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी की। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब के अलावा एक और सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Loading ...
पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी
मुख्य बातें
  • पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा।
  • कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी की।
  • सीएम चरणजीत सिंह चन्नी एक और सीट से चुनाव लड़ेंगे।

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने के साथ-साथ उम्मीदवारों का ऐलान भी जारी है। कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भदौर सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने पहले चमकौर साहिब सीट से उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की थी। यानी चन्नी को भदौड़ और चमकौर साहिब सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस ने पटियाला के पूर्व मेयर विष्णु शर्मा को पटियाला विधानसभा सीट पर पार्टी के पूर्व नेता अमरिंदर सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के बेटे मनीष बंसल को बरनाला सीट से पार्टी का टिकट दिया गया है। पार्टी ने मोहन सिंह फलियांवाला को जलालाबाद सीट पर शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की। ग्रेस ने सुखपाल सिंह भुल्लर को खेमकरन से और तरसेम सिंह सियाला को अटारी (सुरक्षित) सीट से, जबकि सतबीर सिंह सैनी बालिचिकी को नवांशहर से अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने लुधियाना दक्षिण सीट से ईश्वरजोत सिंह चीमा को प्रत्याशी बनाया है।

चन्नी के दो जगहों से चुनाव लड़ने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने कहा था कि हमारे सर्वे के मुताबिक चन्नी जी चमकौर साहिब से हार रहे हैं। आज कांग्रेस ने एलान किया है कि वो दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे। इसका मतलब सर्वे सच है?

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए 25 जनवरी से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया एक फरवरी तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच 2 फरवरी को होगी और 0 फरवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। प्रदेश में 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।