लाइव टीवी

'ये लोग कहते हैं कि भारत राष्ट्र है ही नहीं', उत्‍तराखंड में कांग्रेस पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी

Updated Feb 12, 2022 | 16:01 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्‍तराखंड में एक रैली को संबोधित कर रहे थे, जब वह कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के लोग भारत को राष्‍ट्र ही मानते। उन्‍होंने प्रदेश की जनता को भरोसा दिया कि बीजेपी देवभूम‍ि उत्‍तराखंड के देवत्‍व की रक्षा करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
'ये लोग कहते हैं कि भारत राष्ट्र है ही नहीं', उत्‍तराखंड में कांग्रेस पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी

देहरादून : उत्‍तराखंड में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं कि भारत एक राष्‍ट्र नहीं है, जबकि पूरा भारत एक है। अगर ऐसा नहीं होता तो उत्तराखंड के सपूत यहां से दूर केरल के तटवर्ती इलाकों में जाकर मातृभूमि की रक्षा नहीं कर रहे होते। उन्‍होंने यह भी कहा कि केवल बीजेपी ही है, जो देवभूमि के देवत्‍व की रक्षा करेगी।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'भारत एक है, ये देश एक है, हिन्‍दुस्‍तान एक है, इसलिए उत्‍तराखंड के पहाड़ का बच्‍चा केरल के अंदर समुद्री तट पर बैठकर मां भारती की रक्षा का काम करता है, क्‍योंकि उसके दिल में ये देश बसा हुआ है और कांग्रेस वाले कहते हैं राष्‍ट्र है ही नहीं। जो लोगा भारत को राष्‍ट्र ही नहीं मानते हों, राष्‍ट्रीय भावना का अपमान करते हों, राष्‍ट्र के लिए शहीद होने वाले वीरों का अपमान करते हों, वो लोग उत्‍तराखंड को तबाह करने के इरादे से यहां आए हैं।'

Uttarakhand के CM पु्ष्कर धामी का बड़ा ऐलान- सरकार बनते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने की होगी तैयारी

'बीजेपी उत्‍तराखंड के देवत्‍व की रक्षा करेगी'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'उत्‍तराखंड की सेवा तो आप तभी कर पाएंगे जब इस धरती के लिए आपके मन में आस्‍था हो। ये धरती हमारे ऋषि-मुनियों की धरती है। भाजपा सरकार देवभूमि उत्‍तराखंड के देवत्‍व की रक्षा करेगी।' कांग्रेस के खिलाफ हमलावर पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों ने पहले टीकों को लेकर लोगों के मन में डर पैदा किया। इसने पहले सीडीएस बिपिन रावत का भी अपमान किया। क्या आप इस अपमान को बर्दाश्त करेंगे? कई राज्यों से कांग्रेस का सफाया हो गया है, अब उत्तराखंड के पास यह मौका है। 

आज थम जाएगा गोवा, उत्तराखंड और यूपी के दूसरे चरण का प्रचार अभियान, दिग्गजों ने झोंकी ताकत

प्रधानमंत्री ने इस दौरान जोर देकर कहा कि भाजपा सरकार उत्तराखंड के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ रही। महामारी की चुनौती के बावजूद परियोजनाओं पर काम हुआ है।