लाइव टीवी

Punjab Election: कांग्रेस विधायक लड्डी का अजब रिकॉर्ड, 46 दिन में तीन बार बदली पार्टी और दोबारा BJP में हुए शामिल

Updated Feb 12, 2022 | 12:20 IST

पंजाब में चुनाव से पहले नेताओं का दल-बदलने और घर वापसी का सिलसिला जारी है। इस बीच कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह लड्डी ने 46 दिन में तीन बार पार्टी बदल डाली।

Loading ...
MLA ने 46 दिन में 3 बार बदली पार्टी और दोबारा BJP में शामिल
मुख्य बातें
  • 28 दिसंबर, 2021 को लड्डी कांग्रेस से भाजपा में गए
  • 3 जनवरी, 2020 को भाजपा छोड़कर पुन: कांग्रेस में गए थे लड्डी
  • लड्डी ने फिर काग्रेस का दामन छोड़ 11 फरवरी को थामा बीजेपी का दामन

Punjab Election: पंजाब में हरगोविंदपुर से कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह लड्डी ने तो कम समय में पार्टी बदलने का एक अलग ही रिकॉर्ड बना दिया है। लड्डी पहले कांग्रेस, फिर भाजपा और वहां से फिर से कांग्रेस और अब कांग्रेस को अलविदा कर दोबारा भाजपा में शामिल हो गए हैं। लड्डी ने 46 दिन में तीन बार पार्टी बदली है। लड्डी के दल बदलने के स्ट्राइक रेट की चर्चा राजनीतिक गलियारों में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी हो रही है।

फिर से थामा बीजेपी का दामन

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने बटाला में लाडी को फिर से भाजपा में शामिल कराया । इस दौरान बटाला से भाजपा प्रत्याशी फतेहजंग बाजवा भी मौजूद थे। कॉंग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते लड्डी 28 दिसंबर को बीजेपी में शामिल हुए। तीन जनवरी को वापस कॉंग्रेस में चले गए और आज 11 फरवरी को फिर बीजेपी में आ गए।

चन्नी ने कराई थी वापसी

लाडी बाजवा के साथ कांग्रेस छोड़ कर 28 दिसंबर को भाजपा में शामिल हो गये थे। बाजवा पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा के छोटे भाई हैं।हालांकि, भगवा पार्टी में शामिल होने के छह दिन बाद, लाडी कांग्रेस में वापस लौट आए थे। उन्होंने कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की उपस्थिति में सत्तारूढ़ दल का हाथ थामा था। कांग्रेस ने लाडी को गुरदासपुर जिले के श्री हरगोबिंदपुर विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया और उनके बदले मनदीप सिंह को मैदान में उतारा है ।

Uttarakhand Elections 2022: 'जनरल रावत का सियासी इस्तेमाल करना चाहती है कांग्रेस', श्रीनगर में PM मोदी का हमला