लाइव टीवी

Election 2022: चुनावी रैलियों, जुलूसों पर प्रतिबंध जारी रहेगा या मिलेगी छूट, चुनाव आयोग आज लेगा फैसला

Updated Jan 22, 2022 | 07:31 IST

निर्वाचन आयोग शनिवार को एक बैठक कर यह तय करेगा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भौतिक रैलियों और रोड शो पर उसके द्वारा लगाया गया प्रतिबंध जारी रहना चाहिए या नहीं।

Loading ...
चुनावी रैलियों, जुलूसों पर प्रतिबंध जारी रहेगा या मिलेगी छूट?

नई दिल्ली: 8 जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में चुनावों की तारीखों की घोषणा करते हुए निर्वाचन आयोग ने 15 जनवरी तक रैलियों, रोड और बाइक शो और इसी तरह के प्रचार कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।आयोग ने 15 जनवरी को प्रतिबंध को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया था।

हालांकि आयोग ने राजनीतिक दलों को 'इनडोर' यानी हाल में अधिकतम 300 लोगों के साथ या हाल की क्षमता के अनुरूप 50 फीसदी लोगों के साथ बैठक करने की छूट दी थी।

अब 22 जनवरी को चुनाव आयोग एक फिर बैठक कर चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध को लेकर फैसला लेगा। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच ये चुनाव हो रहा है ऐसे में आयोग ने कई एतियाती कदम मतदान के लिए उठाए हैं।

चुनावी रैलियों, जुलूसों और रोड शो पर लगी पाबंदियों को लेकर अहम फैसला

चुनाव आयोग आज यानी शनिवार की दोपहर में होने वाली बैठक में चुनावी रैलियों, जुलूसों और रोड शो पर लगी पाबंदियों को बढ़ाने या खत्म करने पर फैसला लेगा। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव और चुनाव वाले राज्यों के स्वास्थ्य सचिव भी शामिल रहेंगे वहीं उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,142 मामले सामने आए वहीं 17,600 लोग डिस्चार्ज हुए हैं।