लाइव टीवी

Kairana: 'पलायन' जहां का प्रमुख मुद्दा, उसी कैराना से 'चुनावी कैंपेन' की शुरूआत करने जा रहे अमित शाह, घर-घर जाकर करेंगे चुनाव प्रचार 

Updated Jan 22, 2022 | 09:29 IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पश्चिम यूपी के कैराना में घर-घर जाकर बीजेपी उम्‍मीदवार का प्रचार करेंगे। यूपी में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद अमित शाह का यह राज्‍य का पहला दौरा होगा। 

Loading ...
अपने पहले चुनावी दौरे पर अमित शाह का कैराना जाने का बड़ा राजनीतिक महत्व भी है
मुख्य बातें
  • अमित शाह कैराना में घर-घर जाकर BJP के उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे
  • शाह शामली और बागपत में पार्टी कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे
  • भाजपा ने इस बार यहां से पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है

नयी दिल्ली:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने चुनावी कैंपेन की शुरूआत शामली जिले की कैराना विधानसभा सीट ( Kairana ) से करने वाले हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को राज्य का दौरा करेंगे। वह कैराना में घर-घर जाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (bjp) के उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, शाह अपने इस दौरे पर शामली और बागपत में पार्टी कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की रणनीति में अहम भमिका निभा रहे शाह बाद में मेरठ भी जाएंगे। वह वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के अलावा वहां के प्रबुद्ध लोगों के साथ संवाद भी करेंगे।

अपने पहले चुनावी दौरे पर शाह का कैराना जाने का बड़ा राजनीतिक महत्व भी है। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के कैराना से तत्कालीन सांसद दिवंगत हुकुम सिंह ने यहां से हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा उठाया था। कैराना अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। इसकी शुरुआत 10 फरवरी को होगी।

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में कैराना से पलायन एक बड़ा मुद्दा था

गौर हो कि कैराना अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र है और पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के कैराना से तत्कालीन सांसद दिवंगत हुकुम सिंह ने यहां से हिन्दुओं के पलायन के मुद्दे को जोरों शोरों से उठाया था, भाजपा ने इस बार यहां से पूर्व सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव कैराना से पलायन एक बड़ा मुद्दा बना था।