लाइव टीवी

Assembly Elections 2022: चुनावी फतह की तैयारी में 'आप', अरविंद केजरीवाल का 'जीत मंत्र'

पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Jan 09, 2022 | 18:45 IST

पांच राज्यों यूपी, पंजाब, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड के लिए विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनावी संग्राम में जीत सुनिश्चित करने के लिए आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा हमें सकारात्मक तरीके से जनता के बीच जाने की जरूरत है।

Loading ...
Goa Assembly Elections 2022: गोवा फतह की तैयारी में 'आप', अरविंद केजरीवाल ने दिया मंत्र
मुख्य बातें
  • गोवा में 14 फरवरी को मतदान, 10 मार्च को आएंगे नतीजे
  • गोवा में इस समय बीजेपी की सरकार है
  • चुनावी मैदान में बीजेपी, कांग्रेस , आप, टीएमसी और दूसरे स्थानीय दल

पांच राज्यों में चुनावी तारीखों का आगाज हो चुका है। 10 से 7 मार्च के बीच अलग अग चरणों में पांच राज्यों में यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, पंजाब और गोवा में चुनाव होंगे और नतीजे 10 मार्च को आएंगे। गोवा में इस समय बीजेपी की सरकार है और सीएम प्रमोद सावंत दावा कर रहे हैं एक बार फिर जनता बीजेपी को वोट करने जा रही है। इसके साथ ही पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और यूपी में बीजेपी की सरकार है। इन प्रदेशों में आम आदमी पार्टी चुनावी टक्कर देने के लिए तैयार है। आम आदमी पार्टी का मानना है कि इस बार बदलाव आम आदमी पार्टी के पक्ष में होगा। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने डिजिटली अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और जीत के मंत्र भी दिए। 

अरविंद केजरीवाल ने दिए जीत के मंत्र

  1. आप जब चुनाव प्रचार के लिए निकलें तो इस मंशा के साथ निकलें, तो भृष्ट व्यवस्था को उखाड़कर नई ईमानदार व्यवस्था लागू करनी है. दिल्ली में हमने यह दिखाया है कि परिवर्तन सम्भव है।
  2. इन पार्टियों ने अबतक यह दिखाया है कि गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दी जा सकती, इन पार्टियों ने 75 साल में व्यवस्था नहीं बदलयी।
  3. डोर टू डोर में जब भी किसी के घर जाएं तो सबसे पहले उनका हाल पूछें, उन्हें जरूरत हो तो मदद करें, यह हमारे लिए सेवा का मौका होना चाहिए, उन्हें बताएं कि दिल्ली में कैसे AAP ने स्कूल अस्पताल बिजली पानी ठीक किए।
  4. हमें किसी दूसरी पार्टी वाले को गाली नहीं देनी पॉजिटिव कैम्पेन करना है, सब अपने हैं हमें सबका दिल जीतना है।
  5. अगर कोई पूछे कि AAP सबकुछ फ्री क्यों करती है, तो पूछना कि क्या आज सबको फ्री में शिक्षा नहीं मिलनी चाहिए. अब मंत्री विधायक सेवा करेंगे जनता को सभी सुविधाएं मिलेंगीं।
  6. अगले एक महीने सब अपने काम से छुट्टी ले लें, हर बूथ पर 10-10 कार्यकर्ताओं की टीम बनानी है। मास्क जरूर पहनकर रखें, सभी कोरोना नियमों का पालन करें।
  7. AAP के कार्यकर्ता सोशल मीडिया डिजिटल मीडिया में मास्टर हैं, हमें इस माध्यम से सबके बीच पहुंचना है।

यूपी, उत्तराखंड गोवा, पंजाब और मणिपुर में चुनाव
बता दें कि यूपी में आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है तो उत्तराखंड में आप मे सीएम उम्मीदवार के चेहरे का ऐलान पहले ही कर दिया है। गोवा में एक ही चरण में यानी 14 फरवरी को मत डाले जाएंगे।टाइम्स नाउ नवभारत के वोट मीटर में गोवा का सर्वे है आपके सामनेसर्वे के मुताबिक, भाजपा राज्य की सत्ता पर फिर हो सकती है काबिज सर्वे में सबसे अधिक नुकसान कांग्रेस को तो सबसे अधिक फायदा AAP को होता नजर आ रहा है। अगर बात पंजाब की करें तो यहां पर कांग्रेस की अगुवाई में सरकार है और आम आदमी पार्टी टक्कर देती नजर आ रही है।