लाइव टीवी

नवजोत सिंह सिद्धू हीरो हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता, कांग्रेस का CM चेहरा कौन होगा, उनकी पत्नी ने कही ये बात

Updated Feb 03, 2022 | 21:14 IST

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस अपना सीएम उम्मीदवार के नाम का ऐलान 6 फरवरी को करने जा रही है। इसी बीच नवजोत सिंह सिद्धू  की पत्नी ने सीएम चेहरा कोई भी हो मेरा पति हीरो है।

Loading ...
नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने पंजाब में कांग्रेस सीएम पद को लेकर अपनी बात रखी।
मुख्य बातें
  • कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार का ऐलान करने वाली है।
  • नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने कहा कि मुख्यमंत्री चेहरा कौन होगा फर्क नहीं पड़ता।
  • उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू एक हीरो हैं, वे हीरो रहेंगे।

अमृतसर (पंजाब) : पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की अटकलों के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा है कि मेरे पति हीरो हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पार्टी पंजाब चुनाव के लिए अपना मुख्यमंत्री चेहरा किसे चुनती है। गौर हो कि कांग्रेस पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपना सीएम उम्मीदवार के नाम का ऐलान 6 फरवरी को करेगी।

नवजोत कौर सिद्धू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू एक हीरो हैं, वे हीरो रहेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम कौन होगा। केवल एक चीज मायने रखती है कि जो भी सीएम होगा वह मंत्रियों की बात सुने, उनकी फाइलों पर हस्ताक्षर करें और उन्हें काम करने दें।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी निशाना साधा, जिन्होंने अब नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है। उन्होंने कहा कि अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐसा ही किया होता (मंत्रियों की बात सुनी), तो किसी को भी उनसे कोई दिक्कत नहीं होती। उन्हें काम करना चाहिए था और अन्य मंत्रियों का सम्मान करना चाहिए था।

उधर पंजाब के लिए सीएम चेहरे पर, पूर्व राज्य कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि वे जो तय करेंगे उसे सभी स्वीकार करेंगे। लेकिन मेरी राय है कि चन्नी जी को अवसर दिया गया है, उन्हें समय दिया जाना चाहिए ताकि वे काम करना जारी रखें। लोगों ने 4 महीने में उनका अच्छा काम देखा है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने सुनील जाखड़ के चन्नी को पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सीएम उम्मीदवार घोषित करने की टिप्पणी पर कहा कि यह सुनील जाखड़ पर निर्भर है कि वह क्या कहते हैं, लेकिन यह न तो उनके हाथ में है और न ही मेरे। जनता विधायक चुनेगी और फिर सीएम चुने जाएंगे। हमें लोगों को एजेंडा, मॉडल  देना है।

ये भी पढ़ें- पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा 6 फरवरी को घोषित करेगी कांग्रेस, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी किया कंफर्म

अमरिंदर सिंह ने पार्टी के राज्य प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ महीनों तक अनबन के बाद पिछले साल 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अमरिंदर सिंह ने मीडिया से कहा था कि कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें निराश किया है। उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर सिद्धू पर भी कटाक्ष किया था और कहा था कि वह "स्थिर व्यक्ति नहीं हैं"।

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह को रोकने के लिए सिद्धू को पिछले साल जुलाई में कांग्रेस नेतृत्व द्वारा पीसीसी प्रमुख बनाया गया था। पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।