लाइव टीवी

Charanjit Singh CM Candidate: क्या चरणजीत सिंह चन्नी ही सीएम चेहरा, संकेतों को समझिए

Updated Jan 18, 2022 | 07:26 IST

क्या सीएम चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस की तरफ से सीएम का चेहरा हैं। अभी तक उनके नाम का औपचारिक ऐलान नहीं है। लेकिन संदेशों के जरिए यह बताने की कोशिश की जा रही है चुनाव में जीत हासिल करने के बाद चन्नी के हाथों में पंजाब की कमान दी जा सकती है।

Loading ...
Charanjit Singh CM Candidate: क्या चरणजीत सिंह चन्नी ही सीएम चेहरा, संकेतों को समझिए
मुख्य बातें
  • चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि वो गरीब जरूर हैं लेकिन कमजोर नहीं
  • चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच अनबन की खबर आती रहती है
  • पंजाब में 20 फरवरी को सभी 117 सीटों पर चुनाव होंगे।

पंजाब में विधानसभा चुनाव अब 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को होगा। चुनाव आयोग की तरफ से सोमवार को संशोधित चुनाव कार्यक्रम जारी किया गया। इन सबके बीच आम आदमी पार्टी आज अपने सीएम चेहरे के नाम को सार्वजनिक कर देगी तो सवाल यह है कि कांग्रेस की तरफ से सीएम चेहरा कौन है। कांग्रेस सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के नाम को आगे रखकर चुनावी लड़ रही है लेकिन उनके नाम का औपचारिक ऐलान नहीं है, हालांकि पंजाब युवा कांग्रेस के ट्वीट पर नजर डाले तो उसकी तरफ से चन्नी के नाम पर जोरशोर से समर्थन किया गया है। 

पंजाब युवा कांग्रेस का खास ट्वीट
पंजाब युवा कांग्रेस ने अपने ट्वीट में कहा है कि इतिहास इस बात को कहता है कि शक्तिशाली लोग शक्तिशाली जगहों से ही आते हैं। लेकिन यहां इतिहास गलत है। शक्तिशाली लोगो जगहों को शक्तिशाली बनाते हैं।कांग्रेस ही आएगी। खास बात यह है कि इस ट्वीट में उन वीडियो का इस्तेमाल किया गया है जिसमें सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चुनाव प्रचार करते नजर आते हैं।  

अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद चन्नी के नाम पर लगी थी मुहर
बता दें कि कांग्रेस से जब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दिया तो सीएम के लिए चरणजीत सिंह चन्नी का चुनाव किया गया था। चन्नी, दलित समाज से आते हैं और उनका चयन हर किसी को आश्चर्यचकित करने वाला था क्योंकि सीएम पद की दावेदारी कई दिग्गज कर रहे थे। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और उनके बीच आपसी खींचतान की खबरें आती रहती हैं। जब कभी भी नवजोत सिंह सिद्धू या उनसे सीएम चेहरे पर सवाल किया जाता है तो दोनों लोग स्पष्ट तौर पर कुछ भी बोलने से कतराते हैं। 

कांग्रेस की तरफ से सोमवार को आधिकारिक तौर पर एक वीडियो को ट्वीट किया था जिसमें एक्टर सोनू सूद कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वास्तविक सीएम को यह बताने की जरूरत नहीं पड़ती कि वो सीएम है। खास बात यह है कि उस वीडियो में चन्नी की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन सिद्धू जो बदलाव की बात करते हैं उन्हें जगह नहीं मिली है।