लाइव टीवी

Punjab Assembly Elections 2022: टिकट ना मिलने पर चरणजीत सिंह चन्नी के भाई बोले- निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

Updated Jan 17, 2022 | 08:21 IST

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के क्या 2017 के प्रदर्शन को दोहरा पाएगी या किसी और के हाथ में सत्ता होगी। इन नतीजों से पहले कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर घमासान है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भाई को जब टिकट नहीं मिला तो उन्होंने कहा वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपनी किस्मत आजमाएंगे और जीत का दावा भी किया।

Loading ...
Punjab Assembly Elections 2022: टिकट ना मिलने पर चरणजीत सिंह चन्नी के भाई बोले- निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव
मुख्य बातें
  • पंजाब में 14 फरवरी को सभी 117 सीटों पर चुनाव
  • सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भाई मनोहर सिंह बस्सी को नहीं मिला टिकट
  • मनोहर सिंह बस्सी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया

पंजाब विधानसभा चुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भाई ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के अपने इरादे की घोषणा की है। मनोहर सिंह बस्सी ने कहा कि कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि मैं बस्सी पठाना सीट का दावेदार था, लेकिन पार्टी ने टिकट से इनकार कर दिया है। मैं एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ूंगा। मैंने 2007 में भी ऐसा ही किया था और चुनाव जीता था।

टिकट ना मिलने पर सीएम चन्नी के भाई नाराज
कांग्रेस ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए संयोग से चार मौजूदा विधायकों को टिकट देने से इनकार कर दिया था। विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी को बस्सी पठाना सीट से मैदान में उतारा गया है - जो एससी वर्ग के लिए आरक्षित है। सीएम चन्नी के भाई का दावा है कि वह COVID-19 महामारी के दौरान नंदपुर कलौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात थे और उन्होंने क्षेत्र में बहुत काम किया। उनका आरोप है कि विधायक जीपी ने उनका वहां से तबादला कर दिया था।

पंजाब में 14 फरवरी को मतदान नहीं चाहते CM चरणजीत सिंह चन्‍नी, निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर की ये अपील

कुछ और विधायकों ने जताई नाराजगी
इस बीच, पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह कायपी ने भी आदमपुर विधानसभा सीट से टिकट न मिलने पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि उनके परिवार को हर चुनाव में पार्टी निशाना बनाती है। पार्टी ने इसके बजाय सुखविंदर सिंह कोटली को टिकट दिया है - एक असंतुष्ट बहुजन समाज पार्टी के नेता जो पिछले महीने कांग्रेस में शामिल हुए थे।कांग्रेस द्वारा अभिनेता-परोपकारी सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर को मैदान में उतारने के बाद, मोगा के विधायक हरजोत कमल के भाजपा में शामिल होने से इंकार कर दिया। पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान ने भी शनिवार को आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला करते हुए कांग्रेस से अपना 50 साल पुराना नाता तोड़ लिया था।