लाइव टीवी

Punjab Congress CM: सीएम चेहरे पर नवजोत सिंह सिद्धू ने पूछा सवाल, राहुल गांधी का यह था जवाब

Updated Jan 27, 2022 | 20:30 IST

जालंधर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से अगला सीएम कौन होगा इसका फैसला कांग्रेस के कार्यकर्ता करेंगे। इसके साथ ही सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के साथ किसी तरह का विवाद नहीं है।

Loading ...
Punjab Congress CM: नवजोत सिंह सिद्धू या चरणजीत सिंह चन्नी, राहुल गांधी बोले- फैसला कार्यकर्ताओं के हाथ
मुख्य बातें
  • पंजाब में सीएम के मुद्दे पर नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी के बीच मतभेद की खबरें आती रही हैं
  • राहुल गांधी बोले- कांग्रेस कार्यकर्ता तय करेंगे कि कौन होगा सीएम
  • चन्नी ने कहा कि सिद्धू के साथ किसी तरह का मतभेद नहीं, हम सब साथ साथ

पंजाब में 20 फरवरी को जनता अपने मत का इस्तेमाल करेगी और नतीजे 10 मार्च को आएंगे। 10 मार्च को यह तय हो जाएगा कि लोगों ने किस दल पर भरोसा जताया है। आम आदमी पार्टी की तरफ से भगवंत मान को सीएम चेहरे के तौर पर पेश किया गया है। लेकिन कांग्रेस की तरफ से साफ नहीं है कि अगर सरकार दोबारा आती है तो सेहरा चन्नी या सिद्धू किसके सिर बंधेगा। इस विषय पर नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी में मतभेद की खबरें आती रही हैं। लेकिन जालंधर में राहुल गांधी ने बड़ी बात कही। 

 कार्यकर्ता तय करेंगे सीएम का नाम- राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मुझे आश्वासन दिया कि जो कोई भी पंजाब का नेतृत्व करेगा, दूसरा व्यक्ति उसका समर्थन करेगा। पार्टी कार्यकर्ता सीएम चेहरे का नाम तय करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस के लिए फिलहाल यह मुद्दा नहीं है कि सीएम कौन होगा, हमारे सामने चुनौती उन लोगों को बेनकाब करने की है जो पंजाब की भलाई की बात करते हैं लेकिन सत्ता में जब रहे तो पंजाब को सिर्फ लूटने का काम किया। 

सिद्धू और हम दोनों साथ साथ- चरणजीत सिंह चन्नी
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने एक सभा के दौरान कहा, जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद थे।हमारे बीच कोई लड़ाई नहीं है। पंजाब चुनावों के लिए मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करें, हम (पंजाब कांग्रेस) एक साथ खड़े रहेंगे। चन्नी ने कहा कि जिस तरह से इंग्लैंड से अंग्रेज भारत को लूटने के वास्ते आए थे, ठीक वैसे ही दिल्ली से काला अंग्रेज पंजाब आ रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता सबकुछ समझती है। आम आदमी पार्टी के इरादे को पब्लिक कामयाब नहीं होने देगी।