लाइव टीवी

UP Chunav 2022:  'हमारी सरकार आ रही है, बदला लेंगे', बयान देने वाले सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी के खिलाफ केस दर्ज

Updated Jan 27, 2022 | 20:17 IST

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मेरठ दक्षिण से सपा उम्मीदवार आदिल चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 के तहत केस दर्ज हो गया। भड़काऊ बयान दिया था।

Loading ...
भड़काऊ बयान देने वाले सपा प्रत्याशी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के एक उम्मीदवार ने एक वायरल वीडियो में धमकी भरे लहजे में बात की थी। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज किया है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मेरठ दक्षिण से सपा उम्मीदवार आदिल चौधरी कथित भड़काऊ बयान दिया था। मेरठ के पुलिस अधीक्षक विनीत भटनागर ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि विवादित टिप्पणी वास्तव में सपा उम्मीदवार द्वारा की गई थी। अधिकारी ने बताया कि आदिल चौधरी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में आईपीसी की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कथित तौर पर नौचंदी इलाके में एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की गई।

वीडियो में, सपा नेता को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उनकी समाजवादी पार्टी आगामी चुनावों के बाद उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है, और उन्होंने कहा कि वे "उन लोगों से बदला लेंगे जो हमें प्रताड़ित कर रहे हैं"। वायरल वीडियो में उन्हें पार्टी के सदस्यों के एक समूह को राज्य की भाजपा सरकार की ओर इशारा करते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य में सत्ता में आ रही है, इंशाअल्लाह हम उन्हें नहीं छोड़ेंगे। जिस तरह से हमें उनके द्वारा सताया जा रहा है, हम बदला लेंगे ताकि वे हमारा शोषण करने से पहले 100 बार सोचें।

सपा उम्मीदवार ने बाद में अपनी विवादास्पद बयान से पीछे हटने की कोशिश की, जब पुलिस ने संज्ञान में लिया। उसके बाद सफाई देते हुए कहा कि वह नहीं बल्कि मतदाता भाजपा से बदला लेंगे। सपा प्रत्याशी ने कहा कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि जनमत सर्वेक्षणों के अनुसार, अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी यूपी चुनाव 2022 में मौजूदा बीजेपी के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है। राज्य में मतदान 10 फरवरी से शुरू होकर 7 चरणों में होगा, जिसके रिजल्ट 10 मार्च को घोषित होंगे।