लाइव टीवी

अखिलेश यादव का ऐलान- कल से चलेगा 'नाम लिखाओ 300 यूनिट बिजली फ्री पाओ' अभियान, जानें क्या करना होगा

Updated Jan 18, 2022 | 17:00 IST

अखिलेश यादव ने 19 जनवरी से समाजवादी पार्टी के 'नाम लिखाओ 300 यूनिट बिजली फ्री पाओ' के अभियान के शुरुआत की घोषणा की है। सपा ने सरकार में आने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा की है।

Loading ...
अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि उनकी सरकार बनने पर 300 यूनिट कर बिजली फ्री दी जाएगी। अब सपा 19 जनवरी से एक अभियान शुरू करने जा रही है, जिसके अनुसार, जिन्हें 300 यूनिट फ्री बिजली चाहिए वो अपना नाम लिखवाएंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि जिनके पास वर्तमान में घरेलू कनेक्शन है उनके बिजली बिल पर जो नाम लिखकर आता है वही नाम लिखवाएं। 

उन्होंने कहा कि जिनके पास अभी घरेलू बिजली कनेक्शन नहीं है और जो भविष्य में लेने वाले हैं वह लोग आधार कार्ड और राशन कार्ड में लिखा नाम ही लिखवाएं। अखिलेश ने कहा कि नाम लिखाओ अभियान कल से शुरू हो रहा है। लोगों को लगातार बढ़े हुए बिजली के बिल मिले। लोगों को काफी परेशान किया गया। उस पर हम कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा 300 यूनिट फ्री बिजली भी देंगे। 300 यूनिट बिजली फ्री पाएं, नाम लिखवाएं और नाम न छूट जाए। 

इससे पहले अखिलेश यादव ने इसका ऐलान करते हुए कहा था कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को मुफ्त में प्रदान की जाएगी और किसानों को पहले की तरह सिंचाई के लिए बिजली मुफ्त मिलेगी। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था कि नव वर्ष की हार्दिक बधाई व शुभकामना! अब बाइस में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा 300 यूनिट घरेलू बिजली फ़्री व सिंचाई बिल माफ़ होगा। नव वर्ष सबको अमन-चैन, ख़ुशहाली दे। सपा सरकार आयेगी और 300 यूनिट फ़्री घरेलू बिजली व सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी। #बाइस_में_बाइसिकल'

UP Election: अखिलेश का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मिलेगी फ्री, किसानों को भी देंगे मुफ्त

UP Assembly Elections : AAP का यूपी में चुनावी दांव, कहा-सत्ता में आए तो देंगे 300 यूनिट मुफ्त बिजली