लाइव टीवी

SP Singh Baghel को मिली Z श्रेणी सिक्योरिटी, मैनपुरी के करहल में काफिले पर हुआ था हमला,सपा पर लगाया था आरोप

Updated Feb 16, 2022 | 18:11 IST

SP Singh Baghel News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मैनपुरी की करहल सीट खासी चर्चाओं में हैं यहां से अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी से एसपी सिंह बघेल प्रत्याशी हैं, बघेल की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

Loading ...
SP Singh Baghel को मिली Z श्रेणी की सिक्योरिटी

SP Singh Baghel Security Z-category: मैनपुरी के करहल से बीजेपी प्रत्याशी एवं केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है गौर हो कि मंगलवार को करहल में उन पर हमला (Attack on (SP Singh Baghel) कर दिया गया था आरोप है कि हमलावरों ने फायरिंग भी की हमले का आरोप सपा कार्यकर्ताओं पर लगाया गया है।

करहल में काफिले पर हमले के बाद केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल  को केंद्र सरकार की ओर से जेड कैटेगरी की सुरक्षा ( Z-category Security) दी गई है यानी अब उनकी सुरक्षा में अब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवान मुस्तैद रहेंगे वहीं बीजेपी ने केंद्रीय राज्यमंत्री व बीजेपी प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल पर हुए हमले की शिकायत लखनऊ में चुनाव आयोग से की थी।

एसपी सिंह बघेल बीजेपी प्रत्याशी के रूप में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के खिलाफ करहल विधानसभा से  चुनाव लड़ रहे हैं और यहां का मुकाबला खासा दिलचस्प माना जा रहा है।

एस पी सिंह बघेल के काफिले पर पथराव और हमले का मामला सामने आया

गौर हो कि मंगलवार की शाम मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री प्रोफेसर एस पी सिंह बघेल के काफिले पर मंगलवार को पथराव और हमले का मामला सामने आया था। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इसके लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया कि दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर लगाया आरोप

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर आरोप लगाया, 'मैनपुरी के करहल विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री प्रोफ़ेसर एसपी सिंह बघेल के काफ़िले पर सपाई गुंडों ने हमला कर असली चरित्र दिखाया है।' एसपी सिंह बघेल के काफिले पर हमले की कानून मंत्री किरण रिजिजू ने भी कड़ी आलोचना की थी।