लाइव टीवी

UP AAP Candidate List: यूपी चुनाव के आम आदमी पार्टी ने घोषित किए 20 और प्रत्याशी, देखें लिस्ट

Updated Feb 01, 2022 | 22:13 IST

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की है, इस सूची में 20 प्रत्याशियों का नाम शामिल हैं।

Loading ...
यूपी चुनाव के AAP ने घोषित किए 20 और प्रत्याशी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए और 20 प्रत्याशियों की सूची (AAP UP Candidate List) जारी कर दी है पार्टी ने सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है और अभी तक 324 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। 

मंगलवार को आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यूपी विधानसभा की 20 प्रत्याशियों के नाम पर अपनी स्‍वीकृति दी, पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर इन प्रत्याशियों की सूची जारी की।

इस बात की जानकारी आप नेता व सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर दी-

"शिक्षित और योग्य उम्मीदवारों को उतारा है"

इन प्रत्याशियों में सात ग्रेजुएट, पांच पोस्ट ग्रेजुएट, दो डॉक्टर, दो एलएलबी व एक पीएचडी है। पार्टी का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने चुनावी मैदान में अन्य सभी विपक्षी पार्टियों के मुकाबल शिक्षित और योग्य उम्मीदवारों को उतारा है। इस बार यूपी में 7 चरणों में वोटिंग होगी पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी, दूसरे चरण की 14 फरवरी, तीसरे चरण की 20 फरवरी, चौथे चरण की 23 फरवरी, पांचवे चरण की 27 फरवरी, छठे चरण की 3 मार्च और सातवें चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी जबकि मतगणना 10 मार्च को होनी है।