लाइव टीवी

बाराबंकी रैली में PM मोदी ने पूछा-'मुस्लिम बहनों की चिंता घोर परिवारवादी लोगों को क्यों नहीं हुई?' 

Updated Feb 23, 2022 | 15:31 IST

PM Modi rally today : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वोट बैंक की वजह से पूर्व की सरकारों ने मुस्लिम बहनों की दिक्कतों को नजरंदाज कर दिया। भाजपा सरकार ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दी। तीन तलाक कानून केवल मुस्लिम बहनों को ही नहीं, उनके पिता, भाई और मां को भी सुरक्षा देता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
बाराबंकी रैली में विपक्ष में बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
मुख्य बातें
  • बाराबंकी में पीएम ने चुनावी रैली को संबोधित किया, सपा-बसपा पर निशाना साधा
  • पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने राज्य में विकास को सीमित कर दिया था
  • पीएम ने पूछा कि घोर परिवारवादी लोगों को मुस्लिम महिलाओं की परेशानी क्यों नहीं दिखी

PM Modi rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बाराबंकी में चुनाव प्रचार करते हुए समाजवादी पार्टी सहित विपक्ष पर तीखा प्रहार किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये दल जब यूपी की सत्ता में थे तो इन्होंने मुस्लिम महिलाओं की सुरक्षा के लिए कदम नहीं उठाए। पीएम ने आरोप लगाया कि इन दलों की सरकारों में मुस्लिम मुहिलाएं असुरक्षित थीं जबकि भाजपा सरकार ने तीन तलाक पर कानून बनाकर इन्हें सुरक्षा दी। पीएम का विपक्ष पर यह हमला चौथे चरण के मतदान के दौरान हुआ है।    

रैली में सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया
चुनावी रैली में पीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यूपी में हमने लाखों घर पीएम आवास योजना के बनाए हैं वे भी ज्यादातर महिलाओं के नाम पर हैं। हमने योजनाओं का लाभ जाति-मजहब देखकर नहीं दिया। योजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ गरीब परिवारों की महिलाओं को हुआ है। अस्पतालों में पांच लाख रुपए का मुफ्त इलाज लोगों को मिल रहा है। 


उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन पहुंचा है, योगी जी ने 5 लाख युवाओं को नौकरी दी: मोदी

यूपी में मनचलों पर अब कार्रवाई होती है-पीएम
विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों ने हमारी बेटियों की मुसीबतों पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने मनचलों को छूट दी। आज यूपी में ऐसे मनचलों को पता है कि सीमा लांघी तो कड़ी कार्रवाई होगी। तीन तलाक जैसी कुप्रथाओं ने मुस्लिम बेटियों के पूरे परिवार को असुरक्षित कर दिया था। उन्होंने कहा, 'मैं घोर परिवारवादी परिवार से पूछता हूं कि उन्हें मुस्लिम बेटियों के दर्द की चिंता क्यों नहीं हुई? हम परिवार वाले नहीं हैं लेकिन हर परिवार के दर्द को पहचानते हैं। पूरा भारत और पूरा यूपी मेरा परिवार है।' 

'तीन तलाक पर हमने कानून बनाया'

पीएम ने कहा कि वोट बैंक की वजह से पूर्व की सरकारों ने मुस्लिम बहनों की दिक्कतों को नजरंदाज कर दिया। भाजपा सरकार ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दी है। तीन तलाक कानून केवल मुस्लिम बहनों को ही नहीं, उनके पिता, भाई और मां को भी सुरक्षा देता है। छह-सात साल पहले देश में महिला पुलिसकर्मियों की संख्या एक लाख 10 हजार थी। अब यह संख्या दो लाख से ऊपर पहुंच चुकी है। यूपी में इतने दशकों तक सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारें रहीं। योगी सरकार के आने से पहले यूपी में 11 हजार पुलिसकर्मी थीं। योगी सरकार ने 20 हजार महिला पुलिस कर्मियों की भर्ती की है। अन्य सुरक्षाबलों में भी हम महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। सेना का हर मोर्चा बेटियों के लिए खुल गया है। इससे बेटियों का आत्मविश्वास बढ़ा है। 

Manipur Assembly Elections 2022: मणिपुर में एक बार फिर बनाने जा रहे हैं सरकार- पीएम मोदी

विकास आकांक्षाएं जगाता है-पीएम
केंद्र सरकार ने पूरे देश में बिजली उत्पादन बढ़ाने के लिए काम किया है। पहले गांव में ट्रांसफर जल जाने पर उसे बदला नहीं जाता था। गांव महीनों तक अंधेरे में रहते थे। योगी सरकार में जल्द से जल्द बिजली लाने का प्रयास होता है। मनुष्य का स्वभाव है कि एक आकांक्षा पूरी हो जाने पर दूसरी आकांक्षा जग जाती है। इसी प्रकार विकास भी नई आकांक्षाओं को जन्म देता है। बहले बसपा और फिर सपा ने विकास की आकांक्षा को ही सीमित कर दिया था। इन्होंने छोटी-छोटी जरूरतों के लिए लोगों को तरसा दिया था।