लाइव टीवी

वोटर लिस्ट में नहीं था मुनव्वर राणा का नाम, वोट नहीं डाल पाने का बयां किया दर्द

Updated Feb 23, 2022 | 15:15 IST

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चौथे तरण का मतदान हो रहा है। मशहूर शायर मुनव्वर राणा का वोटर लिस्ट में नाम नहीं था। वोट नहीं डाल पाने का दर्द शायर बयां किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
मशहूर शायर मुनव्वर राणा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 9 जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में लखनऊ में भी वोटिंग हो रही है। मशहूर शायर मुनव्वर राणा इसी शहर में रहते हैं। लेकिन वे आज वोट नहीं डाल पाए। उनका वोटर लिस्ट में नहीं था। वोट नहीं डाल पाने का दर्द मुनव्वर राणा ने बयां किया। उन्‍होंने कहा कि पिछले चुनाव में मेरा नाम वोटर लिस्ट में था लेकिन इस बार नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं यह आरोप नहीं लगाऊंगा कि मेरा वोट जानबूझकर वोटर लिस्ट से हटा दिया गया। लेकिन इससे साफ पता चलता है कि यह सुशासन नहीं कुशासन है। इसे बदइंतजामी ही कहेंगे। 

मुनव्‍वर राणा ने एक निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि जहां रहता हूं उसके पास में ही पोलिंग बूथ है। मेरी खुशनसीबी है। मेरे लिए बगल में वोट डालना आसान था। लेकिन जब कल मैंने पर्ची मांगी तो पता चला कि मेरा नाम वोटर लिस्ट में ही नहीं है। सिर्फ मेरी पत्‍नी का नाम है। उनको पर्ची मिल गई थी।' उन्होंने कहा कि जाहिर सी बात है कि इसमें क्‍या कर सकते हैं। 

चौथे चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा दांव पर है उनमें प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक (लखनऊ कैंट), मंत्री आशुतोष टंडन (लखनऊ पूर्वी) पूर्व मंत्री सपा प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा (सरोजिनी नगर), उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल (हरदोई) शामिल हैं। इसके अलावा नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली में भी चौथे चरण में मतदान हो रहा है। यहां कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई अदिति सिंह एक बार फिर मैदान में हैं।