लाइव टीवी

UP Election Result: यूपी में शराब शौकीनों को मायूसी! काउंटिंग वाले दिन नहीं मिलेगी मदिरा, बंद रहेंगे ठेके

Updated Mar 09, 2022 | 22:03 IST

Liquor Shop close in UP:यूपी में जब तक मतगणना पूरी नहीं हो जाती और चुनाव परिणाम नहीं आ जाते तब तक शराब के ठेके पूरी तरह से बंद रहेंगे।

Loading ...
यूपी में शराब शौकीनों को मायूसी! (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: 10 मार्च को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना होनी है जिसे लेकर निर्वाचन आयोग ने काफी पुख्ता इंतजाम किए हैं, उधर मदिरा शौकीनों के लिए मायूसी की खबर है क्योंकि इस दिन यहां शराब नहीं मिलेगी क्योंकि इस दिन पूरे उत्तर प्रदेश में सभी शराब के ठेके बंद रहेंगे, ऐसा कानून व्यवस्था की स्थिति को मेंटेन रखने के लिए किया जा रहा है।

आबकारी आयुक्त ने बताया कि मतगणना के मद्देनजर पूरे राज्य के सभी शराब के ठेके बंद रखने के निर्देश दिए गए है उन्होंने कहा कि जब तक मतगणना चलेगी सभी शराब के ठेके बंद ही रहेंगे मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए ये फैसला लिया गया है।

Delhi Liquor Offer: दिल्ली में शराब की दुकानों पर बंद हुए डिस्काउंट' और 'फ्री ऑफर, सरकार ने आदेश किया जारी

विभाग के तरफ से प्रदेश के सभी शराब दुकानों के लाइसेंस धारकों को निर्देश भेज दिया गया है 10 मार्च को सुबह 8 बजे से पूरे राज्य में 403 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो जाएगी जिसके लिए निर्वाचन आयोग व यूपी पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, विभाग का कहना है कि यदि कोई भी लाइसेंस धारक शराब बेचेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने पिछले दिनों सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों  के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और समुचित सुरक्षा बंदोबस्त के साथ मतगणना करवाने की तैयारियों की समीक्षा की। सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ हर जिला मुख्यालय पर ईवीएम रखने  के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम का मुआयना किया।