लाइव टीवी

UP Elections 2022: खूब चल रहे सियासी तीर, अलीगढ़ में शाह के तो बुलंदशहर में CM योगी के निशाने पर रहे अखिलेश 

Updated Feb 02, 2022 | 14:05 IST

UP Assembly Elections 2022 : यूपी में इस बार सात चरणों चुनाव हो रहा है। पहले चरण में 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। पश्चिमी यूपी में मुख्य मुकाबला भाजपा और सपा के बीच माना जा रहा है।

Loading ...
अलीगढ़ के अतरौली में अमित शाह की रैली।
मुख्य बातें
  • यूपी में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को है, पश्चिमी यूपी की 58 सीटों पर होगा मतदान
  • चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राजीतिक दलों में जुबानी जंग काफी तीखी हो गई है
  • बुधवार को अलीगढ़ में अमित शाह ने और बुलंदशहर में सीएम योगी ने संभाला मोर्चा

लखनऊ : यूपी में पहले चरण के चुनाव में एक सप्ताह का समय बचा है। इस पहले चरण के चुनाव में सियासी तीर जमकर चल रहे हैं। राजनीतिक दल एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। वादों और दावों से मतदाताओं को अपनी तरफ रिझाने की कोशिशें हो रही हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने विरोधियों पर हमलावर है। बुधवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोला। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर विशेष रूप से समाजवादी पार्टी और सपा अध्यक्ष निशाने पर रहे। शाह ने अलीगढ़ में और सीएम योगी ने बुलंदशहर में सपा सरकार पर हमला बोला। 

अलीगढ़ के अतरौली में शाह की रैली

अलीगढ़ के अतरौली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि केंद्र में यदि सपा-बसपा और कांग्रेस की सरकार होती तो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 नहीं हटता। सपा पर हमला बोलेते हुए शाह ने कहा कि योगी सरकार में माफिया, गुंडे या तो जेल में हैं या प्रदेश से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में तेजी से विकास हो रहा है। जातिवादी सरकारें यूपी का भला नहीं कर सकतीं। मोदी सरकार में हर घर में शौचालय पहुंचा है। सपा की सरकार में गरीबों के लिए शौचालय नहीं बनता था। डबल इंजन की सरकार ने यूपी को बदल दिया है। एसपी सरकार में बिजली नहीं मलती थी लेकिन भाजपा की सरकार में 40 लाख से ज्यादा लोगों को यूपी में घर मिला है। बुआ-भतीजे के शासन में गरीबों तक गैस-सिलेंडर नहीं पहुंचता था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि राहुल गांधी को फसलों के बारे में जानकारी नहीं। वह आलू की फैक्टरी लगाते हैं। इस बार यूपी चुनाव में 'गन्ना जीतेगा और जिन्ना हारेगा।' 

केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की बहन चुनावी मैदान में, क्या जीत की राह होगी मुश्किल

मोदी टीका कहने वालों को जोरदार डोज देने की जरूरत-योगी

बुलंदशहर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में केंद्र और राज्य सरकार के प्रबंधन को दुनिया में सराहना मिली है। यूपी में कोरोना का सिंगल डोज शत प्रतिशत लोगों को लग चुका है और डबल डोज से 70 फीसदी आबादी सुरक्षित हो गई है। यह कोरोना का टीका है जिसकी वजह से तीसरी लहर हमें नुकसान नहीं पहुंचा पाई। हम सुरक्षित हैं लेकिन कुछ लोगों ने इसे 'मोदी टीका' बताकर इसका बहिष्कार किया। इन लोगों को इस बार जोरदार डोज देने की जरूरत है। 

Swami Prasad Maurya: क्या पडरौना में हार की डर से स्वामी प्रसाद मौर्य ने बदली सीट! पिछले 2 बार से यहां BJP ने मारी बाजी

10 फरवरी को है पहले चरण का चुनाव

सीएम ने कहा कि साल 2017 में जब वह बुलंदशहर में भाजपा प्रत्याशी का प्रचार करने आए थे तो यहां आतंक एवं दहशत का माहौल था। बहू-बेटियां और व्यापारी सुरक्षित महूसस नहीं करते थे लेकिन अब माहौल बदल चुका है। सपा पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दो लड़कों की जोड़ी 2017 और 2014 में भी बनी थी लेकिन जनता ने इन्हें ठुकरा दिया। बता दें कि यूपी में इस बार सात चरणों चुनाव हो रहा है। पहले चरण में 10 फरवरी को पश्चिमी यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।