लाइव टीवी

UP Elections 2022 : बिजनौर नहीं जाएंगे PM मोदी, खराब मौसम की वजह से दौरा टला

Updated Feb 07, 2022 | 12:16 IST

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : यूपी में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को है। इस दिन पश्चिमी यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा। पश्चिमी यूपी में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और सपा-रालोद गठबंधन के बीच है।

Loading ...
बिजनौर में पीएम मोदी की पहली फिजिकल रैली।
मुख्य बातें
  • यूपी चुनाव 2022 में पीएम मोदी की यह पहली फिजिकल रैली होगी
  • बिजनौर की इस चुनावी सभा में सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे
  • यूपी में 7 चरणों में हों रहे हैं विस चुनाव, 10 फरवरी को है पहले चरण का मतदान

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनौर में वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। पहले पीएम यहां पहुंचकर लोगों को संबोधित करने वाले थे। बताया जा रहा है कि खराब मौसम की वजह से पीएम मोदी का दौरा टाला गया है। पीएम मोदी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां जुटे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। चुनाव आयोग की ओर से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी की यह पहली चुनावी रैली थी। 

3 जिलों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे
समाचार एजेंसी एएनआई का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को बिजनौर में करीब 11.30 बजे एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे जो कि 'हाइब्रिड' तरह की होगी। बताया जा रहा है कि इस रैली के जरिए पीएम मोदी तीन जिलों बिजनौर, मुरादाबाद एवं अमरोहा के मतदाताओं से संवाद स्थापित करेंगे। इन तीन जिलों में विधानसभा की 18 सीटें हैं। पीएम मोदी की इस हाइब्रिड रैली के लिए भाजपा ने विशेष प्रबंध किए हैं। करीब 75 स्थानों पर लोग पीएम के इस संबोधन को देख-सुन सकेंगे।

UP BJP Candidates List 2022: बीजेपी ने 45 और उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर, दयाशंकर सिंह को बलिया से टिकट

यूपी में 10 फरवरी को पहले चरण का चुनाव
यूपी में पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को है। इस दिन पश्चिमी यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगा। पश्चिमी यूपी में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और सपा-रालोद गठबंधन के बीच है। इस चरण के लिए भाजपा एवं सपा-रालोद गठबंधन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राज्य में विस चुनाव सात चरणों में हो रहे हैं। विधानसभा की 403 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। पीएम मोदी सोमवार को उत्तराखंड के लिए एक वर्चुअल रैली को भी संबोधित करने वाले हैं। 

UP Chunav: प्रियंका की 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' कैंपेन को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस कैंडिडेट ने थामा BJP का दामन

भाजपा ने जारी की 45 उम्मीदवारों की नई सूची
इस बीच भाजपा ने रविवार को अपने 45 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की। सूची के अनुसार, पार्टी ने अमेठी में पूर्व सांसद संजय सिंह को मौका दिया है वहीं बलिया में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह और गाजीपुर के मोहम्मदाबाद क्षेत्र से अलका राय को उम्मीदवार बनाया है। अमेठी सीट से पिछली बार भाजपा से संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह ने चुनाव जीता था लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें मौका नहीं दिया है। बैरिया के निवर्तमान विधायक व विवादित बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सुरेंद्र सिंह का टिकट पार्टी ने काट दिया है।